गुरूवार, मई 16, 2024
होमस्पोर्ट्सICC ODI Ranking : रोहित ने पहली बार विराट को पछाड़ा, जानिए...

ICC ODI Ranking : रोहित ने पहली बार विराट को पछाड़ा, जानिए रैंकिंग में किस स्थान पर पहुंचे हिटमैन

Date:

Related stories

ICC ODI Ranking : वर्ल्ड कप 2023 में रोहित का बल्ला खूब बोल रहा है। इस बार वह शतक भी जड़ चुके हैं। आईसीसी मेंस ओडीआई रैंकिंग जारी की है जिसमें रोहित ने विराट को पीछे छोड़ दिया है। भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने ताजा रैंकिंग में पांच स्थानोंं की छलांग लगाई है।

रोहित शर्मा ताजा रैंकिंग में छठे इस्थान पर आ गए हैं। इससे पहले रोहित 684 रेटिंग प्वाइंट के साथ 9 वें नंबर पर थे। अफगानिस्तान और पाकिस्तान के खिलाफ मैचों में उनकी बल्लेबाजी के बाद रेटिंग में उछाल देखने को मिला। ताजा रैंकिंग में रोहित को 35 रेटिंग प्वाइंट के फायदा मिला आर वह 719 पॉइंट्स के साथ छठे नंबर पर आ गए।

विराट को हुआ नुकसान

रोहित ने विराट कोहली को पछाड़ते हुए छठा स्थान हासिल किया। साथ ही विराट कोहली को एक स्थान का नुकसान भी सहना पड़ा। कोहली चार रेटिंग प्वाइंट के नुकसान से नंबर आठ पर खिसक गए हैं। इससे पहले वह 715 पॉइंट्स के साथ सातवें स्थान पर थे। विराट पाकिस्तान के खिलाफ कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे। वह 16 रन बनाकर ही आउट हो गए थे।

गिल नंबर दो पर बरकरार

ताजा रेटिंग की बात करें तो शुभमन गिल नंबर दो पर कायम हैं। वहीं बाबर भी नंबर 1 पर अपनी जगह बनाई हुए हैं। हालांकि बाबर और गिल के बीच प्वाइंट का अंतर बढ़ गया है। पहले जो अंतर 5 पॉइंट्स का था इस वह 12 रेटिंग प्वाइंट के हो गया है। गिल अपना पहला वर्ल्ड कप मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हुए सिर्फ 16 रन ही बना हुए। जिसका उनको नुकसान रेटिंग पॉइंट्स में झेलना पड़ा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें