Home स्पोर्ट्स S.Sreesanth-MS Dhoni: इस पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने सनसनीखेज खुलासा कर किया दावा-...

S.Sreesanth-MS Dhoni: इस पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने सनसनीखेज खुलासा कर किया दावा- ‘…हां, धोनी के साथ मेरे मतभेद थे’, जानें पूरा मामला

S.Sreesanth-MS Dhoni श्रीसंत ने अपने बयान में इस बात का भी जिक्र किया कि विश्व कप 2023 का आगाज होने में कुछ ही दिन बचे हैं और इस खेल के प्रति फैन्स की उत्सुकता अभी से ही काफी बढ़ गई है। आखिरी बार भारत ने 2011 में विश्व कप का खिताब जीतने में कामयाबी पाई थी।

0
179
DHONI
DHONI

S.Sreesanth-MS Dhoni: भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफलतम कप्तान माने जाने वाले व दिग्‍गज क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी के विषय पर टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज एस. श्रीसंत (Sreesanth) ने हाल में एक सनसनीखेज खुलासा करके क्रिकेट जगत को हैरान और अचंभे में डाल दिया है। बता दें कि धोनी की कप्तानी के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम ने विश्व कप, टी-20 विश्व कप और ICC चैंपियंस ट्रॉफी जैसे महत्वपूर्ण खिताब जीते हैं और धोनी को क्रिकेट दुनिया का एक महान कप्तान माना जाता है।

लेकिन अब श्रीसंत ने धोनी को लेकर खुलासा करके कुछ बडा दावा किया है। जिसके बाद सोशल मीडिया पर धोनी और श्रीसंत के बीच हुए मतभेद को लेकर क्रिकेट फैन्स के तमाम तरह के रिएक्शन आ रहे हैं।

पूर्व खिलाड़ी ने किया बड़ा खुलासा

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, श्रीसंत ने धोनी के साथ अपने मतभेदों को लेकर खुलासा करते हुए दावा किया और कहा कि ‘माही भाई से मेरे भी मतभेद थे. लेकिन अब जब मैं चीजों के क्रिकेट पक्ष को देखता हूं, तो कोई भी यह नहीं कह सकता कि धोनी ने उनका समर्थन नहीं किया। कुछ स्थितियां ऐसी होती हैं जो कप्तान को दूसरे तरीके से सोचने पर मजबूर करता है और जिंदगी ऐसी ही है’।

श्रीसंत ने अपने दावे में यह भी कहा कि ‘मैं यह कहूंगा तो यह थोड़ा विवादास्पद होगा.. हां, आप कह सकते हैं कि सिर्फ 2-3 खिलाड़ियों के बारे में ही क्यों बात करें? हमने भी जीत में अपनी भूमिका निभाई लेकिन यह सिर्फ उस तरीके के बारे में है जिस तरह से धोनी हर समय टीम के बारे में सबसे पहले सोचते थे। उन्होंने टीम में सबसे नए खिलाड़ी को ट्राफी कप देने की संस्कृति शुरू की। वह कभी भी लाइमलाइट नहीं चाहते थे, वह हमेशा चाहते थे कि टीम अच्छा प्रदर्शन करे।’

धोनी पर कही बड़ी बात

इससे पहले भी धोनी की कप्तानी के दौरान सीनियर खिलाड़ियों के बीच आपसी मतभेद की खबरें आती रही थी, लेकिन इस बार श्रीसंत के इस खुलासे से क्रिकेट जगत में चर्चा ने जोर पकड़ लिया है और यह सुर्खियों में छा गया है। इस बड़े खुलासे के बाद क्रिकेट दुनिया में एक हलचल सी मच गई है। सोशल मीडिया पर भी श्रीसंत की ओर से किए गए इस खुलासे पर क्रिकेट फैन्स के बीच काफी प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं।

श्रीसंत ने अपने बयान में इस बात का भी जिक्र किया कि विश्व कप 2023 का आगाज होने में कुछ ही दिन बचे हैं और इस खेल के प्रति फैन्स की उत्सुकता अभी से ही काफी बढ़ गई है। आखिरी बार भारत ने 2011 में विश्व कप का खिताब जीतने में कामयाबी पाई थी, उस समय भारत के कप्तान धोनी थे। 2011 विश्व कप की टीम में श्रीसंत भी शामिल थे और उनका योगदान खिलाड़ियों के बीच अद्वितीय रहा था। श्रीसंत ने अपने बयान में यह बातें भी कही हैं।

वैसे विश्व कप 2023 के आगाज से पहले, इस खुलासे के बाद एक बड़ा सवाल उठ रहा है कि क्या इस बार भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) धोनी जैसा करिश्मा दिखा पाएंगे। धोनी के समर्थन और कप्तानी के दौरान की खास बातें क्रिकेट के प्रति उनकी प्रेम और उनकी विशेष क्षमता को दर्शाती हैं, जिनसे उन्होंने भारतीय क्रिकेट को नए उंचाईयों तक पहुंचाया। टीम के सफलता में सबका सहयोग महत्वपूर्ण होता है और यही वजह है कि धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने इतने कीर्तिमान स्‍थापित किए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।