सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमस्पोर्ट्ससदा के लिए वानखेड़े में दिखेंगे Sachin Tendulkar, स्टेडियम में हुआ बड़ा...

सदा के लिए वानखेड़े में दिखेंगे Sachin Tendulkar, स्टेडियम में हुआ बड़ा बदलाव

Date:

Related stories

Sachin Tendulkar : ओडीआई वर्ल्ड कप 2023 भारत बनाम श्रीलंका मुक़ाबला आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। लेकिन वर्ल्ड कप मुक़ाबले एक दिन पहले यानी 1 नवंबर को स्टेडियम में क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर की प्रतिमा का अनावरण किया गया।

सचिन तेंदुलकर की 22 फुट लंबी प्रतिमा का आनावरण करने महाराष्ट्र के लिए चीफ़ मिनिस्टर एकनाथ शिंदे, बीसीसीआई के सेक्रेटरी जय शाह, बीसीसीआई वाईस प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री शरद पवार पहुँचे। सचिन तेंदुलकर अपनी बीवी अंजलि तेंदुलकर और बेटी सारा तेंदुलकर के साथ इस बड़ी उपलब्धि पर आए।

सचिन के पसंदीदा शॉट की मुद्रा

Sachin Tendulkar की प्रतिमा को उनके पसंदीदा शॉट लॉफ्ट ड्राइव खेलते हुए मुद्रा में दिखाया गया है। इस प्रतिमा को वानखेड़े स्टेडियम के सचिन तेंदुलकर स्टैंड के पास लगाया गया है। सचिन की प्रतिमा को राज्य के अहमदनगर के चित्रकार-मूर्तिमान प्रमोद कांबले ने बनाया है। सचिन ने वानखेड़े में ही अपना आख़िरी टेस्ट मैच वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ 2013 में खेला था।

सचिन ने किया अपनी यात्रा पर जिक्र

‘वानखेड़े की मेरी पहली यात्रा 1983 में हुई थी जब वेस्टइंडीज की टीम यहां आई थी। मेरे सभी बांद्रा के मित्र और सभी ने बड़े लोगों के साथ मिलकर वानखेड़े जाने का फैसला किया। मैं नॉर्थ स्टैंड पर गया, हर कोई जानता है कि नॉर्थ स्टैंड है। हम 25 लोग थे और ट्रेन में साइमन ने कहा, अच्छा मैनेज किया ना? मैंने पूछा क्या हुआ? किसी ने कहा कि हमारे पास 24 टिकट हैं और सचिन को चुप चाप घुसाना।”

इतना ही नहीं सचिन ने अपने आखिरी गेम के बारे में कहा ‘मेरे आखिरी गेम के दौरान, मैं ध्यान केंद्रित करने और अपनी मां को बड़े पर्दे पर देखने की कोशिश कर रहा था। हर कोई वहां था। मेरा भाई, मेरी पत्नी। वह विशेष क्षण था।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories