Australian Open 2023: भारत की टेनिस खेल की स्टार खिलाड़ी सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने अभी कुछ दिनों पहले ही टेनिस खेल से संन्यास की घोषणा की थी और अपना आखिरी टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन 2023 (Australian Open 2023) में नजर आ रही हैं। हाल ही में सानिया मिर्जा को युगल महिला मैच में हार का सामना करना पड़ा था और वह खिताब जीतने की होड़ से बाहर हो गई थी। लेकिन मिक्स युगल में सानिया मिर्जा-रोहन बोपन्ना की जोड़ी ने सेमिफाइनल मैच में कमाल का प्रदर्शन करते जीत हासिल की और ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open 2023) फाइनल में अपना जगह पक्का कर लिया है।

तीन सेट तक चला मैच

सानिया मिर्जा ने अपने ग्रैंड स्लैम करियर को एक खिताब के साथ खत्म करने के अपने सपने को जिंदा रखा और भारतीय स्टार ने रोहन बोपन्ना के साथ मिलकर नील स्कूप्स्की-डेसिराए क्रॉज्ज़िक को 7-6, 6-7 (10-6) से हराया और मिश्रित युगल फाइनल में पहुंची गई हैं। एक-एक सेट में बराबरी होने के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने सुपर टाई-ब्रेकर में बढ़त बना ली। सानिया ने तीन मैच प्वाइंट हासिल करने के लिए एक शानदार बैकहैंड लगाया और एक ड्राइव वॉली के साथ मैच को अपने नाम किया।

Also Read: IND VS NZ: ‘हमारी भाभी कैसी हो, सारा भाभी जैसी हो’ के नारे से गूंज उठा मैदान, VIRAT KOHLI ने भी लिए SHUBMAN GILL के मजे, देखें VIDEO

जीत के बाद क्या बोली सानिया मिर्जा ने

सेमिफाइनल मुकाबले में जीत हासिल करने के बाद जब सानिया मिर्जा ने मीडिया से बात की और उन्होंने कहा कि, यह एक अद्भुत मैच था, बहुत सारी नर्वस थी। यह मेरा आखिरी स्लैम है और रोहन के साथ खेलना बहुत खास है। जब मैं 14 साल की थी तब वह मेरा पहला मिक्स्ड डबल्स पार्टनर है और आज मैं 36 साल की हूं और वह 42 साल का है और हम अब भी खेल रहे हैं, हमारे बीच एक मजबूत रिश्ता है।”

Also Read: ILT20 2023: उम्र 35 लेकिन कैच पकड़ने में चीते जैसी फुर्ती, KIERON POLLARD ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच, VIDEO देख हो जाएंगे हैरान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Share.