शनिवार, मई 18, 2024
होमस्पोर्ट्सShaheen Afridi की तेज गेंदबाज़ी ने उड़ाए सबके होश ,इंग्लैंड में इस...

Shaheen Afridi की तेज गेंदबाज़ी ने उड़ाए सबके होश ,इंग्लैंड में इस टीम के खिलाफ खेलते हुए बना डाला तगड़ा रिकॉर्ड

Date:

Related stories

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के कई इलाको में तपती धूप के साथ लू का कहर, IMD ने जारी किया रेड अलर्ट

Rajasthan Weather Update: उत्तर भारत में रेतीले राज्य के नाम से मशहूर राज्सथान में इन दिनों तपती गर्मी के साथ लू का कहर है।

Shaheen Afridi:पाकिस्तानी तेज़ गेंदबाज़ शाहीन अफरीदी अपने तेज़ गेंदबाज़ी के लिए जाने जाते हैं। एक बार फिर से वो सुर्ख़ियों में हैं। इस बार शाहीन ने अपनी गेंदबाज़ी से विपक्षी टीम के परखच्चे उधेड़ दिए। दरअसल इंग्लैंड में विटैलिटी टी -20 बलास्ट में वारविक शायर के खिलाफ खेलते हुए पाकिस्तान के इस तेज़ गेंदबाज़ ने एक ही ओवर में चार विकेट लेकर विपक्षी टीम को घुटने टेकने पर मज़बूर कर दिया।

पहली ओवर में ही कर दिया कमाल

दरअसल शाहीन ने विपक्षी टीम को पहले ही ओवर में एक के बाद एक झटके देकर बैटिंग आर्डर को तहस-नहस कर दिया। शाहीन विटैलिटी टी -20 बलास्ट में में नॉटिंघम शायर की तरफ से खेलते हैं। इस मैच में नाॉटिंघम शायर ने कुल 168 रन बनाये जिसके जवाब में वर्कशायर की पूरी बैटिंग आर्डर के पास इसका जवाब नहीं था।

ये भी पढ़ें:Cricket Viral Video: लिविंगस्टोन ने अंपायर के सिर के ऊपर से खेला अविश्वसनीय शॉट, वायरल हुआ वीडियो

पहले भी कर चुके हैं कमाल

शाहीन के नाम कई अनोखे रिकॉर्ड हैं दर्ज

दरअसल शाहीन ने विपक्षी टीम को पहले ही ओवर में एक के बाद एक झटके देकर बैटिंग आर्डर को तहस-नहस कर दिया। शाहीन विटैलिटी टी -20 बलास्ट में में नॉटिंघम शायर की तरफ से खेलते हैं। इस मैच में नॉटिंघम शायर ने कुल 168 रन बनाये जिसके जबाब में वर्कशायर की पूरी बैटिंग आर्डर के पास इसका जवाब नहीं था।

2019 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए उन्होंने एक मैच में 5 विकेट लिए थें और ऐसा करने वे सबसे युवा गेंदबाज़ थें। शाहीन ने पाकिस्तान सुपर लीग में खेलते हुए लाहौर कालंदर्स को पाकिस्तान सुपर लीग का खिताब भी दिलाया था। वह लाहौर कालंदर्स को सीजन 2022और 2023 दोनों का खिताब दिलवा चुके है। ऐसा करने वाली लाहौर कालंदर्स पहली टीम बनी थी।

सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी जीतने वाले पहले पाकिस्तानी खिलाड़ी

शाहीन ऐसे पहले पाकिस्तानी क्रिकेटर हैं जिन्होंने सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी ट्रॉफी अवार्ड जीता हो। शाहीन पकिस्तान के लिए हमेशा से एक ऐसे गेंदबाज़ रहे हैं जो विषम परिस्थितियों में भी टीम को मुश्किल से मुश्किल हालात में उबार सकते हैं।

ये भी पढ़ें:Health Tips: ये कर लिया तो बारिश में चाहकर भी नहीं पनप सकेंगे कीड़े, यहां देखें घरेलू उपाय

वर्ल्ड कप सबसे अहम

इस बार का विश्व कप भारत में होने जा रहा है। ऐसे में इस गेंदबाज़ के लिए परिस्थितियां उनके अनुकूल है। पाकिस्तानी टीम शाहीन के बदौलत इस विश्व कप में अपना एक अलग छाप छोड़ना चाहेगी और 2023 के बाद किसी भी तरह की कोई आईसीसी टूर्नामेंट जरूर जीतना चाहेगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories