शुक्रवार, मई 17, 2024
होमस्पोर्ट्सAUS vs AFG : मैच के बीच ऑस्ट्रेलिया का दिग्गज हुआ अफ़ग़ानिस्तान...

AUS vs AFG : मैच के बीच ऑस्ट्रेलिया का दिग्गज हुआ अफ़ग़ानिस्तान टीम पर मेहरबान, तारीफ़ करते हुए कही ये बात

Date:

Related stories

AUS vs AFG : वर्ल्ड कप 2023 का 39 वाँ मुक़ाबला आज ऑस्ट्रेलिया और अफ़ग़ानिस्तान के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुक़ाबले में अफ़ानिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाज़ी का फ़ैसला लिया। मुंबई में खेले जा रहे इस मुक़ाबले में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर शेन वॉटसन ने अफ़ग़ानिस्तान टीम की तारीफ़ की। उन्होंने अफ़ग़ानिस्तान को अपनी पसंदीदा टीम बताया।

वॉटसन ने की अफ़ग़ानिस्तान की तारीफ़

मुंबई में अफ़ग़ानिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया मुक़ाबले में कमेंट्री बॉक्स में बैठे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर शेन वॉटसन ने अफ़ग़ान की टीम की तारीफ़ की। उन्होंने कहा- वैसे तो ज़्यादातर लोगों की दूसरी पसंदीदा टीम न्यूज़ीलैंड रही, लेकिन अब अफ़ग़ानिस्तान ने उन्हें पीछे छोड़ दिया है। वो अब सबकी दूसरी पसंदीदा टीम बन गई हैं और मेरी भी।

अफ़ग़ानिस्तान ने खेले दमदार मैच

यूँ तो अफ़ग़ानिस्तान को एक पिछड़ी टीम के तौर पर जाना जाता है। लेकिन इस वर्ल्ड कप में अफ़ग़ानिस्तान के प्रदर्शन ने सबको चौंका दिया। उन्होंने ICC ODI World Cup 2023 के सबसे बड़े उलटफेर मुक़ाबले खेलते हुए जीत हासिल की। पहले उन्होंने 15 अक्टूबर को सबसे बड़े उलटफेर में डिफ़ेंडिंग चैम्पियंस इंग्लैंड को 69 रन से हराया। फिर पाकिस्तान को धूल चटाई।

23 अक्टूबर को वर्ल्ड कप मुक़ाबले में अफ़ग़ानिस्तान ने पाकिस्तान को 8 विकेट से मात दी। इस जीत के साथ अफ़ग़ानिस्तान ने इतिहास रचा। अफ़ग़ानिस्तान ने आईसीसी ओडीआई वर्ल्ड कप में पहली बार पाकिस्तान पर जीत हासिल की। इसके बाद अफ़ग़ानिस्तान ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया। फिर चौथी जीत अफ़ग़ानिस्तान ने 3 नवंबर को नीदरलैंड को 7 विकेट से हराकर दर्ज की।

अहम है आज का मुक़ाबला

मुंबई में खेला जा रहा ऑस्ट्रेलिया बनाम अफ़ग़ानिस्तान मुक़ाबला अफ़ग़ानिस्तान ने लिए बेहद अहम है। अफ़ग़ानिस्तान अगर आज जीत दर्ज़ करता है तो उसका सेमीफ़ाइनल में क्वालीफाई करने का रास्ता साफ़ हो जाएगा। अगर टीम ऑस्ट्रेलिया से हार जाती है तो सेमीफ़ाइनल की राह काफ़ी मुश्किल हो जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories