गुरूवार, मई 2, 2024
होमस्पोर्ट्सShardul Thakur ने RCB के खिलाफ खेली आतिशी पारी रचा इतिहास, तोड़ा...

Shardul Thakur ने RCB के खिलाफ खेली आतिशी पारी रचा इतिहास, तोड़ा इस बल्लेबाज का रिकॉर्ड

Date:

Related stories

क्या पाकिस्तानी क्रिकेट खिलाड़ी Mohammad Amir बन पाएंगे IPL का हिस्सा, जानिए इस दावे में कितना है दम

Mohammad Amir: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) भारतीय क्रिकेट का वो लीग है जिसने वैश्विक क्रिकेट के मंच पर खूब लोकप्रियता हासिल की है। इसकी खास वजह है इस दौरान खिलाड़ियों को दिया जाने वाला पुरस्कार व इसकी अन्य भव्यता

Shardul Thakur: आईपीएल 2023 का 9वां मुकाबला रॉयल चैंलेजर्स बैंगलौर और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच खेला गया। इस मैच में केकेआर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए आरसीबी को 81 रनों के हरा दिया। लेकिन इस मैच में सबसे अधिक सुर्खियां ऑलराउंडर गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने बटौरी है। शार्दुल ठाकुर ने 29 गेंदों 68 रनों की पारी खेली। इस पारी की बदौलत केकेआर आरसीबी को बड़े अंतर से हरा पाई लेकिन इस पारी के साथ ही शार्दुल ठाकुर ने कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए।

शार्दुल ठाकुर ने खेली सीजन की आतिशी पारी 

शार्दुल ठाकुर सातवें नबंर पर बल्लेबाजी करते हुए 68 रनों की पारी खेलने वाले आईपीएल के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। शार्दुल ठाकुर ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 29 गेंदों पर 68 रन बनाए और आरसीबी के दिनेश कार्तिक का रिकॉर्ड तोड़ा। दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2022 में सातवें नबंर पर बल्लेबाजी करने आए थे।  इस दौरान कार्तिक ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 34 गेंदों 66  रनों का पारी खेली थी।

Also Read: चीयरलीडर के प्यार में क्लीन बोल्ड हो गए Quinton de Kock, Sasha Hurly की खूबसूरती पर आप भी हार बैठेंगे दिल!

आंद्रे रसेल ने आईपीएल 2018 में किया था ये कमाल

बता दें कि सातवें नबंर पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड कैरिबियन बल्लेबाज आंद्रे रसेल के पास है। आंद्रे रसेल ने साल 2018 आईपीएल सीजन में शानदार बल्लेबाजी करते हुए महज महज 36 गेंदों पर 88 रनों की पारी खेली थी।  इस दौरान आंद्रे रसेल ने 11 छक्के और 1 चौका लगाया था, यानी रसेल ने सिर्फ 70 रन सिर्फ 12 गेंदों पर बनाए थे। रसेल ने यह आतिशी पारी चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेली थी।

ब्रावो ने 7वें नंबर पर की थी आक्रामक बल्लेबाजी

आंद्रे रसेल के आलावा एक और कैरिबन बल्लेबाज ने यह कारानामा किया है। चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज ड्वेन ब्रावो ने आईपीएल 2018  के पहले मुकाबले में आतिशी पारी खेली थी। ड्वेन ब्रावो इस दौरान महज 30  गेंदों पर 68  रनों की पारी खेली थी। इस दौरान उन्होंने 7 छक्के और तीन चौके लगाए थे। ड्वेन ब्रावो ने यह आतिशी पारी मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेली थी। ड्वेन ब्रावो की यह पारी आज भी चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस को याद है।

Also Read: चीयरलीडर के प्यार में क्लीन बोल्ड हो गए Quinton de Kock, Sasha Hurly की खूबसूरती पर आप भी हार बैठेंगे दिल!

Divyanshu Rao
Divyanshu Raohttp://www.dnpindiahindi.in
दिव्यांशु राव DNP INDIA Hindi में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हैं। दिव्यांशु पिछले तीन साल से डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। वे स्पोर्ट्स बीट पर पिछले दो साल से काम कर रहे हैं। इससे पहले वे ईटीवी भारत में काम कर चुके हैं।

Latest stories