Shoaib Akhtar: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का मानना है कि भारत के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली लगभग एक दशक और खेल सकते हैं। कोहली अभी फिल्हाल 34 वर्ष के हैं। वे महान बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों के रिकॉर्ड को भी सकते हैं। शोएब अख्तर ने कहा, “मैं विराट से 43 साल की उम्र तक खेलने की अपील करता हूं, उनके पास आठ या नौ साल और हैं। इंडिया टीम आपको व्हीलचेयर पर भी खिलाएगी और ये आपको 100 शतकों तक पहुंचा देंगे। मुझे लगता है कि वह रिटायर होने तक कम से कम 110 शतक बना लेंगे।” कोहली ने लंबे समय खराब फॉर्म से जूझने के बाद हाल ही में तीनों प्रारूपों में शतक बनाया।

हमारे समय में कोहली नहीं बना पाते इतने शतक: शोएब अख्तर

Also Read: RCB vs MI WPL 2023: Smriti Mandhana के इस खूबसूरत शॉट पर आप हार बैठेंगे दिल, देखें Video

शोएब अख्तर ने कहा, “अगर वह हमारे समय में खेले होते, तो उनके पास ये 70 शतक नहीं होते। उन्होंने 30-50 शतक बनाए होते। हमने व्यक्तिगत रूप से महसूस किया कि सुनील गावस्कर सबसे महान थे, खासकर जब उन्होंने 80 के दशक के गेंदबाजों को खेला। 80 के दशक के गेंदबाजों को खेलना सबसे कठिन था। गावस्कर ने तब 34 शतक बनाए थे। सचिन इसलिए भी महान हैं क्योंकि उन्होंने हमारे समय की गेंदबाजी का सामना किया। उस समय गेंदबाजों पर कोई प्रतिबंध नहीं था।”

शोएब अख्तर ने भारत पाकिस्तान के रिश्तें पर की बात

भारत पाकिस्तान के रिश्तें पर बात करते हुए शोएब अख्तर ने कहा, ‘दोनों सरकारों के संबंध अब पहले जैसे नहीं रहे। लेकिन लोगों से लोगों के संबंध अच्छे हैं। साथ ही कोई कैसे कह सकता है कि पाकिस्तान में खेलना सुरक्षित नहीं है। हमने आठ पीएसएल किए। इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, वेस्ट इंडीज आ गए, अब और क्या चाहिए? मैं एक आशावादी इंसान हूं। मुझे उम्मीद है कि भविष्य में दोनों सरकारों के रिश्तें बेहतर होंगे और मोदी साहब लाहौर आएंगे।’

Share.