रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमख़ास खबरेंमुंबई टीम के पूर्व कप्तान Sudhir Naik का निधन, क्रिकेट प्रेमियों में...

मुंबई टीम के पूर्व कप्तान Sudhir Naik का निधन, क्रिकेट प्रेमियों में दौड़ी शोक की लहर

Date:

Related stories

Sudhir Naik: भारत का ये पूर्व क्रिकेटर गिरने की वजह से गंभीर रूप से हुआ घायल, अस्पताल में लड़ रहा ज़िंदगी और मौत की...

सुधीर नाइक ने 70 के दशक में टीम इंडिया के लिए खेल चुके है। वनडे फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए पहला चौका सुधीर नाइक ने ही लगाया था।

 Sudhir Naik: भारतीय टीम के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक सुधीर नाइक का आज सुबह देहावसान हो गया। सुधीर मुंबई रणजी टीम के पूर्व कप्तान भी रह चुके हैं। बता दें कि कुछ दिनों पहले खिलाड़ी सुधीर नाइक सीढ़ियों से फिसलकर गिर गए थे जिसके बाद उन्हें गहरी चोट भी आई थी। ऐसे में इलाज के लिए सुधीर को मुंबई के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। डॉक्टरों ने कुछ दिनों पहले उनके हेल्थ के बारे में बताया था कि उनके सेहत में किसी भी तरह का सुधार नहीं हो रहा है।

ऐसे में उन्हें आईसीयू वार्ड में एडमिट कर दिया गया था। बता दें कि मुंबई टीम के पूर्व कप्तान रहे सुधीर नाइक ने 1974 और 1975 में भारतीय टीम के लिए मैच खेला था इन मैचों में तीन टेस्ट व दो वनडे शामिल है। वहीं पूर्व क्रिकेटर के निधन पर खेल जगत की कई बड़ी हस्तियों ने संवेदना व्यक्त की है।

गेंदबाज़ ज़हीर ख़ान ने दी ये जानकारी

पूर्व क्रिकेटर रहे सुधीर नाइक को लेकर गेंदबाज जाहिर खान ने जानकारी देते हुए बताया है कि ” उनके चोट लगने की सूचना जैसे ही मुझे मिली थी मैं उन्हें देखने के लिए हॉस्पिटल में गया था। उन्होंने मुझसे बात भी की थी ऐसा लग रहा था की उनकी तबियत में कुछ दिनों के बाद सुधार हो जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। पिछले दो – तीन दिनों से उनकी हालत और भी ज्यादा खराब हो गई थी। डॉक्टरों की तरफ से ये बताया गया था कि आने वाले 72 घंटे सुधीर नायक के लिए बहुत ही मुश्किल भरे रहने वाले हैं। ऐसे में आज सुबह उनका देहावसान हो गया जो क्रिकेट जगत के लिए बड़ी क्षति है।”

ALSO READ: DC VS GT IPL 2023: गुजरात टाइटंस ने फतह किया दिल्ली का किला, दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से हराया

रणजी ट्रॉफ़ी का जिताया था ख़‍िताब

क्रिकेटर नाइक ने मुंबई टीम को साल 1970 और 1971 में रणजी ट्रॉफ़ी का खिताब जिताया था। वहीं इंग्लैंड की टीम के खिलाफ उन्होंने ताबड़तोड़ तरीके से बैटिंग करते हुए 77 रन बनाए थे। क्रिकेटर सुधीर नाइक ने अपने पूरे क्रिकेट के करियर में 85 मैच खेले हैं जिसमें से उन्होंने 4376 रन बनाए। इसमें से एक दोहरा शतक लगाने का भी रिकॉर्ड क्रिकेटर नायक के नाम दर्ज है।

ये भी पढ़ें: Cricket Viral Video: जब Sachin Tendulkar ने साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों की उड़ाई थी धज्जियां, 28 गेंदों में जड़ दिए थे 118 रन

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories