Home स्पोर्ट्स Sunil Gavaskar Birthday: मास्टर ब्लास्टर का सुनील गावस्कर को अनोखा बर्थडे विश,...

Sunil Gavaskar Birthday: मास्टर ब्लास्टर का सुनील गावस्कर को अनोखा बर्थडे विश, कह दी दिल छू लेने वाली बात

0
Sunil-Gavaskar
Sunil-Gavaskar

विश्व के महानतम बल्लेबाजों में से एक और भारत में गॉड ऑफ़ क्रिकेट कहे जाने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने अपने लेटेस्ट पोस्ट में सुनील गावस्कर को बर्थडे विश की है। आपको बता दें कि सचिन ने लिटिल मास्टर को यह बर्थडे विश स्पेशल अंदाज में किया है।

सचिन ने गावस्कर के नाम लिखा स्पेशल पोस्ट


भारत में गॉड ऑफ़ क्रिकेट के नाम से पुकारे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर को अपंने ख़ास अंदाज में बधाई दी है। सचिन ने अपने ट्विटर हैंडल पर गावस्कर को बर्थडे विश दिया। उन्होंने ट्वीट किया कि, “बचपन के मेरे बैटिंग आइडल को जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई। एक ऐसा व्यक्ति जिसकी तरह हम सब बड़े होकर बल्लेबाजी करना चाहते हैं।” उन्होंने आगे लिखा, ‘जन्मदिन कि बहुत-बहुत मुबारकबाद गावस्कर सर।’ सचिन के अलावे और भी क्रिकेटरों ने गावस्कर को जन्मदिन की खूब सारी बधाईयां दी। आपको बता दें कि गावस्कर का यह 74 वां जन्मदिन है। सचिन ने अपना अंतिम अंतर्राष्ट्रीय मैच वेस्ट इंडीज के खिलाफ 2013 में खेला था।

ये भी पढ़ें:दिल्ली में बाढ़ के खतरे पर बोले CM Kejriwal- ‘ये वक्त राजनीति का नहीं, मिलकर काम करने की जरूरत’

रिकॉर्डों के धनी गावस्कर

आपको बता दें कि लिटिल मास्टर ऐसे कई कीर्तिमान बना चुके हैं जिसे आजतक कोई क्रिकेटर नहीं तोड़ पाया है। वेस्ट इंडीज के खिलाफ गावस्कर ने अपने पहले डेब्यू मैच में 774 रन थोक डाले थें। उन्होंने इस दौरान चार शतक और तीन अर्धशतक लगाए थें। डेब्यू मैच में ऐसा कारनामा करने वाले वह दुनिया के एकमात्र क्रिकेटर हैं और आजतक उनका यह रिकॉर्ड कोई भी नहीं तोड़ पाया है। गावस्कर दुनिया के ऐसे पहले क्रिकेटर हैं जिन्होंने क्रिकेट में 10000 रन पूरे किये हैं।

ये भी पढ़ें:Aus Vs Eng Ashes 2023:बेन स्टोक्स ने रचा इतिहास ,यह कारनामा करने वाले दुनिया के बने पहले कप्तान

आईपीएल टीम की तरफ से लगा बधाईयों का तांता

राजस्थान रॉयल्स से लेकर रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर तक ज्यादातर आईपीएल टीमों ने गावस्कर को उनके बर्थडे पर बधाई दी है। राजस्थान ने अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट करते हुए लिखा कि ,’भारत के लिटिल मास्टर और विश्व कप विजेता गावस्कर को बर्थडे की खूब सारी मुबारकबाद’ तो वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने गावस्कर के बर्थडे पर पोस्ट करते हुए लिखा,”1983 वर्ल्ड कप विजेता ,13214 अंतर्राष्ट्रीय रन,10000 रन बनाने वाले पहले बैटर और तीन बार टेस्ट के दोनों पारियों में शतक लगाने वाले बल्लेबाज को जन्मदिन की ढेर सारी बधाईयां।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version