शुक्रवार, मई 3, 2024
होमस्पोर्ट्सIPL 2023 में डेब्यू के लिए तैयार हैं Arjun Tendulkar, जानिए किस...

IPL 2023 में डेब्यू के लिए तैयार हैं Arjun Tendulkar, जानिए किस खिलाड़ी की जगह दिया जाएगा मौका

Date:

Related stories

क्या पाकिस्तानी क्रिकेट खिलाड़ी Mohammad Amir बन पाएंगे IPL का हिस्सा, जानिए इस दावे में कितना है दम

Mohammad Amir: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) भारतीय क्रिकेट का वो लीग है जिसने वैश्विक क्रिकेट के मंच पर खूब लोकप्रियता हासिल की है। इसकी खास वजह है इस दौरान खिलाड़ियों को दिया जाने वाला पुरस्कार व इसकी अन्य भव्यता

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुवात को बस अब कुछ ही दिन बचें हुए हैं। फैंस भी बड़ी बेसब्री के साथ इस बार के आईपीएल का इंतजार कर रहे हैं। बता दें कि इस बार के आईपीएल में एक बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। काफी समय से मेहनत कर रहे क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को इस बार मुंबई की टीम में बल्लेबाजी करते हुए देखा जा सकता है। बता दें कि अर्जुन घरेलू मैचों में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन अभी तक उन्हें एक बार भी आईपीएल खेलने का मौका नहीं मिला है। ऐसे में उनके खेलने के कौन से समीकरण बन रहे हैं आइए जानते हैं।

मुंबई की अंडर-14 टीम का हैं हिस्सा

अर्जुन तेंदुलकर काफी समय से अपने पिता सचिन की तरह हाथ आजमा रहे हैं लेकिन अभी तक अर्जुन को कामयाबी नहीं मिली है। अर्जुन ने क्रिकेट खेलने में कोई कसर नहीं छोड़ा है। बचपन से ही अर्जुन अपने पिता से इसके दाव पेंच सीखते आ रहे हैं। लेकिन अभी तक अर्जुन के नाम कोई खास रिकॉर्ड नहीं है। बता दें कि अर्जुन काफी समय से मुंबई की अंडर-14 टीम का हिस्सा हैं। बता दें कि आईपीएल में भी अर्जुन मुंबई की टीम का हिस्सा थे लेकिन किसी कारण से उन्हें खेलने का मौका नहीं मिल पाया था। मुंबई की टीम उन्हें कई बार प्लेइंग-11 में शामिल करती है लेकिन डेव्यू करने का मौका एक बार भी नहीं दिया।

Also Read: IPL 2023: आईपीएल में भी लागू होगा WIDE और NO बॉल वाला DRS नियम! अंपायर की गलती अब नहीं पड़ेगी टीमों पर भारी

यहां जानिए कैसे मिलेगा मौका

अर्जुन तेंदुलकर के उम्र की बात करें तो वो अभी मात्र 23 साल के हैं। ऐसे में एक युवा खिलाड़ी होने के नाते उन्हें खेलने का मौका मिल सकता है। इसके साथ ही अर्जुन गेंदबाजी भी अच्छी कर लेते हैं। बल्ले से भले ही उन्होंने घरेलू मैचों में कुछ कमाल न किया हो लेकिन गेंदबाजी से उन्होंने काफी विकेट चटकाएं हैं। टी20 मैच में अगर अर्जुन के प्रदर्शन को देखें तो काफी अच्छा रहा है। ऐसे में ये कयास लगाया जा रहा है कि अर्जुन इस बार आईपीएल में डेव्यू करते हुए दिखाई पड़ सकते हैं। वहीं मुंबई इंडियंस की टीम के सबसे बेहतरीन गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से पहले ही बाहर हैं। ऐसे में अर्जुन के डेब्यू को लेकर संभावनाएं बढ़ जाती हैं।

Also Read: IND VS AUS: चौथे टेस्ट मैच से भी बाहर हुआ ऑस्ट्रेलिया का यह तूफानी गेंदबाज, वनडे सीरीज में भी हुआ बदलाव

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories