- विज्ञापन -

Latest Posts

Republic Day 2023: 26 जनवरी को मैच जीतकर Team India ने दिया था खास तोहफा, जानिए कैसे ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड को किया था पस्त

Republic Day 2023: किसी भी खेल में अपने राष्ट्र से जुड़ी तारीख के दिन जीत हासिल करना बहुत गर्व की बात होती है। ऐसे में 26 जनवरी के दिन भारतीय क्रिकेट टीम ने आज से 7 साल पहले एडिलेड में तिरंगा फहरा दिया था। आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम ने साल 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत हासिल की थी। इस जीत में पूर्व कप्तान विराट कोहली ने अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने तूफानी पारी के दम पर भारतीय टीम को एक बड़े लक्ष्य एक पहुचांया था। ऐसे में विराट कोहली इस साल भी धमाकेदार पारी खेलते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं भारतीय टीम ने इस साल देशवासियों को 2 सीरीज लगातार जीतकर एक शानदार तोहफा दिया है।

एडिलेड का ओवल मैदान जहां जीती थी टीम इंडिया

साल 2016 में जहां देश के लोग अपना गणतंत्र दिवस मना रहे थे वहीं भारत की टीम ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने को तैयार थी। आपको बात दें कि एडिलेड का ओवल मैदान में एक बेहतरीन मुकाबला खेला जाना था। ऐसे में भारत की तरफ से पहले रोहित शर्मा और शिखर धवन ओपनिंग बल्लेबाजी करने पहुंचे लेकिन कुछ खास नहीं कर सके और 5 रन के स्कोर पर आउट हो गए। वहीं शिखर के आउट होने के बाद विराट कोहली मैदान पर पहुचें। पूर्व कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन किया और रोहित शर्मा के साथ अच्छी साझेदारी निभाई। लेकिन शायद इंडिया के किस्मत में कुछ और ही लिखा था तभी बल्लेबाज रोहित शर्मा 31 रन बनाकर आउट हो गए।

विराट का साथ देने के लिए सुरेश रैना पहुंचें लेकिन रैना भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके और 41 रन बनाकर आउट हो गए। जबकि विराट तूफानी पारी खेलने के बाद भी नाबाद रहे। उन्होंने 55 गेंदों का सामना करते हुए 90 रन बनाए । विराट की इस पारी में 9 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। भारत ने इस मैच में महज 180 रन ही बनाए लेकिन टीम के गेंदबाजों ने इस मैच में जमकर विकेट उखाड़े और ऑस्ट्रेलियाई टीम को चलता कर दिया।

Also Read: ILT20 2023: उम्र 35 लेकिन कैच पकड़ने में चीते जैसी फुर्ती, KIERON POLLARD ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच, VIDEO देख हो जाएंगे हैरान

महज 37 रनों से जीत सकी थी टीम इंडिया

26 जनवरी 2016 को हुए इस मुकाबले में भारतीय टीम ने कई कारनामे किए। इस मुकाबले में कई पल ऐसे भी आए जब देश के लोगों को लगा की आज टीम इंडिया हार जाएगी, लेकिन टीम इंडिया के रणबांकुरों ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को 151 रनों पर ही ढेर कर देश का नाम ऊंचा कर दिया।

2019 में भी न्यूजीलैंड को करना पड़ा था 90 रनों से हार का सामना

वहीं भारतीय टीम ने इस साल हो रहे सीरीज में भी कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। आपको बता दें कि 26 जनवरी से पहले टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को बड़े रनों के अंतर से हराकर क्लीन स्वीप किया। भारत की टीम ने न्यूजीलैंड को 90 रनों से हराकर मैच अपने नाम कर लिया। आपको बता दें कि 26 जनवरी 2019 में भी टीम इंडिया के लोगों ने न्यूजीलैंड को 90 रनों से ही हराया था। भारतीय टीम के सामने न्यजीलैंड की कड़ी चुनौती थी। ऐसे में न्यूजीलैंड को हराना भारत के लिए एक और शानदार गिफ्ट है।

Also Read: SA20 2023: WILL JACKS के अंदर समाए VIRAT KOHLI, जड़ा तीर जैसा सीधा छक्का तो याद आ गया रनमशीन का अद्भुत शॉट, देखें VIDEO

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल