बुधवार, जुलाई 24, 2024
होमख़ास खबरेंTeam India Victory Parade: मुंबई में टीम इंडिया के विक्ट्री परेड को...

Team India Victory Parade: मुंबई में टीम इंडिया के विक्ट्री परेड को लेकर तैयारियां तेज, सामने आई बस की पहली झलक; देखें वीडियो

Date:

Related stories

बाराबाडोस से दिल्ली पहुंची टीम इंडिया, जानें कब और कहां देख सकेंगे T-20 विश्व कप चैंपियन्स की विक्ट्री परेड?

Indian Team Victory Parade Streaming: भारतीय क्रिकेट टीम, टी-20 विश्व कप 2024 में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद आज बाराबाडोस से दिल्ली पहुंच चुकी है।

Team India Victory Prade: आज सुबह टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड का खिताब लेकर इंदिरा गांधी इंटरनेशल एयरपोर्ट पहुंची जहां उनका भव्य स्वागत किया गया। बस से उतरते ही रोहित शर्मा, सूर्या कुमार यादव नाचते हुए नजर आए। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद टीम इंडिया मुंबई के लिए रवाना होगी। जहां शाम को बीसीसीआई द्वारा मरीन ड्राइव से वानखेड़े स्टेडियम तक खिलाड़ियों के लिए एक ओपन-बस विक्ट्री की योजना बनाई गई है। गौरतलब है कि इस बस के माध्यम से सभी खिलाड़ी फैंस का अभिवादन करेंगे।

बस की आई पहली झलक

बता दें कि बस की पहली वीडियो भी सामने आ गई है। यह बस स्पेशल विक्ट्री परेड के लिए ही बनाई गई है। इसके अलावा बीसीसीआई सचिव जय शाह ने 3 जुलाई को अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिख था कि

“टीम इंडिया की विश्व कप जीत के सम्मान में विजय परेड में शामिल हों! हमारे साथ जश्न मनाने के लिए 4 जुलाई को शाम 5:00 बजे से मरीन ड्राइव और वानखेड़े स्टेडियम जाएं! डेट को सेव करें”।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

ज्वाइंट सीपी लॉ एंड ऑर्डर सत्यनारायण चौधरी, एडिशनल सीपी साउथ, अभिनव देशमुख और डीसीपी जोन 1, प्रवीण मुंडे ने सुरक्षा व्यवस्था का आकलन करने के लिए वानखेड़े स्टेडियम का दौरा किया। इसके अलावा पुलिस अधिकारियों ने एमसीए सचिव व अन्य पदाधिकारियों के साथ बैठक की. उन्होंने विश्व-चैंपियन भारतीय क्रिकेट टीम के लिए वानखेड़े स्टेडियम में आज के कार्यक्रम के दौरान तलाशी और अन्य सुरक्षा प्रोटोकॉल के बारे में कुछ निर्देश पारित किए।

क्या होगा पूरा शेड्यूल?

मालूम हो कि टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने के लिए भारत को काफी लंबे समय का इंतजार करना पड़ा जो पूरे 17 साल के था। इसी को लेकर बीसीसीआई अब इसे काफी भव्य बनाना चाहती है। विजय परेड शाम 5:00 बजे शुरू होगा और शाम 7:00 बजे समाप्त होगा, जिसके बाद बीसीसीआई मुंबई के प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टेडियम में एक पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन करेगा। बीसीसीआई सचिव जय शाह रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम को 125 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि सौंपेंगे।

Latest stories