शुक्रवार, मई 17, 2024
होमस्पोर्ट्स'टीम इंडिया पर होगा दबाव', पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर Basit Ali ने...

‘टीम इंडिया पर होगा दबाव’, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर Basit Ali ने विश्व कप में भारत की हार को लेकर दिया बड़ा बयान

Date:

Related stories

WC फाइनल में हार के बाद पूर्व कप्तान Kapil Dev ने बढ़ाया टीम का हौसला, Rohit Sharma को लेकर कही ये बड़ी बात

Kapil Dev: भारत और असट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला बीते कल यानी रविवार को अहमदाबाद में खेला गया। इस फाइनल मुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराकर 6वीं बार खिताब अपने नाम किया।

ICC ODI World Cup 2023 Final: क्या भारत के लिए पनौती हैं अंपायर रिचर्ड कैटलबोरो? जानें फैन्स क्यों कर रहे उनकी आलोचना?

ICC ODI World Cup 2023 Final: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच वंडे विश्व कप का फाइनल मुकाबला बीते दिन अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में हुआ। क्रिकेट के इस महामुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर विश्व कप का खिताब अपने नाम किया।

Basit Ali: भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप 2023 मे 15 अक्टूबर को मुकाबला खेला जाने वाला है। इस मुकाबले में दोनों टीम के बीच कांटे की जंग देखने को मिलने वाली है। हालांकि, पिछले साल भारत ने पाकिस्तान को टी20 विश्व कप में करारी हार थमाई थी। जिससे पाक टीम पर इस समय ज्यादा दबाव होने वाला है। लेकिन, पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर बासित अली का मानना है कि पाक से ज्यादा इस समय भारत पर दबाव ज्यादा बना हुआ है। वहीं उन्होंने इसी कड़ी में पाकिस्तानी टीम को भारत में विश्व कप खेलने की सलाह भी दी है। आईए जानते है क्या कुछ उन्होंने इस लेख के जरिए।

भारत पर होगा दबाव- बासित अली

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के के पूर्व खिलाड़ी बासित अली का मानना है कि भारत पर इस विश्व कप में अधिक दबाव होने वाला है। हालांकि, भारत ने पिछले मुकाबले में पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी थी। वहीं विराट कोहली ने उस मुकाबले में 82 रनों की करामाती पारी खेल कर टीम को यादगार जीत दिलाई थी। इसी कड़ी में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट ने एक मीडिया चैनल से बातचीत करते हुए कहा कि,

“मैं समाचार चैनलों और यूट्यूब पर सुन रहा हूं कि पाकिस्तान अपने मैच अहमदाबाद और एक अन्य स्थान पर खेलने के लिए इच्छुक नहीं है। दरअसल विश्व कप के लिए आईसीसी का कार्यक्रम पाकिस्तान के लिए एक बड़ा फायदा है। अगर 1,25,000 लोग इस मैच को देखने पहुंचते हैं अहमदाबाद में मैच देखने आते हैं तो दबाव भारत पर रहने वाला है, पाकिस्तान पर नहीं। अगर वहीं भारत एशिया कप पाकिस्तान में खेलता तो दबाव पाकिस्तान पर होता। पता नहीं लोग इतनी सी बात क्यों नहीं समझ पाते।”

ये भी पढ़ें: Cricket Viral Video: बेहद शानदार गेंदबाज है बाबर आजम, इंटरनेशनल क्रिकेट में पाक कप्तान ने इस खिलाड़ी को किया था चारों खाने चित्त, वायरल हुआ वीडियो

अफगानिस्तान एक कमजोर टीम है- बासित अली

पाकिस्तान का मुकाबला चैन्नई के चैपॉक स्टेडियम में 23 तारीख को अफगानिस्तान के साथ होने वाला है। इसी पर उन्होंने अपनी बात को जारी रखते हुए कि,

“दरअसल अफ़गानिस्तान एक कमज़ोर टीम है । हां उनके पास अच्छे स्पिनर जरूर हैं। लेकिन जहां भी कार्यक्रम तय हो गया है, बस आप खेलें। मैं तो सुनता रहता हूं कि शायद पाकिस्तान को इजाज़त नहीं मिलेगी। बॉस, यह कोई स्थानीय टूर्नामेंट नहीं है।”

ये भी पढ़ें: Cricket Viral Video: बेहद शानदार गेंदबाज है बाबर आजम, इंटरनेशनल क्रिकेट में पाक कप्तान ने इस खिलाड़ी को किया था चारों खाने चित्त, वायरल हुआ वीडियो

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories