शनिवार, मई 4, 2024
होमस्पोर्ट्सजिस IPL में होती है छक्कों की बरसात, उसी IPL में एक...

जिस IPL में होती है छक्कों की बरसात, उसी IPL में एक भी छक्का जड़ने में नाकाम रहे हैं ये बल्लेबाज़

Date:

Related stories

Meerut News: समाज के खिलाफ लड़ते हुए मेरठ की बेटी ने चीन में लहराया भारत का परचम, जानें किरण बालियान के कामयाबी की कहानी

Meerut News: एशियन गेम्स में भारत का खाता खोलने वाली गोला फेंक एथलीट किरण बालियान के सफलता की कहानी दिलचस्प है।

IPL 2023 के 16वें संस्करण की शुरुआत 31 मार्च से होगी। दुनिया की सबसे महंगी और फेमस T20 लीग में अब केवल 8 दिनों का ही वक्त बचा है। इस बार कई नए रिकॉर्ड बनेंगे और कुछ रिकॉर्ड तोड़े भी जाएंगे। लेकिन क्या आपको पता हैं कि आईपीएल के इतिहास में ऐसे 5 बड़े बल्लेबाज रहे हैं, जिन्होंने IPL खेलते हुए एक भी छक्का नहीं लगाया है। इस सूची में दो दिग्गज बल्लेबाज़ों के भी नाम शामिल हैं।

आकाश चोपड़ा IPL में नहीं जड़ सके एक भी छक्का

आकाश चोपड़ा एक दिग्गज क्रिकेट कमेंटेटर बन चुके है। लेकिन आपको बता दे कि आकाश कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से दो बार IPL खेल चुके है लेकिन उन्होंने कभी भी छक्का नहीं जड़ा है। आकाश चोपड़ा ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 45 के औसत से 10000 से भी ज़्यादा रन बनाए हैं। अपने पूरे IPL कैरियर के दौरान आकाश चोपड़ा ने कुल 71 गेंदों का सामना किया। इस दौरान वे 75 के स्ट्राइक रेट से केवल 53 रन ही बना सके। इस दौरान वे एक भी छक्का लगाने में नाकाम रहे।

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ कैलम फर्ग्यूसन भी नहीं ठोक सके छक्का

कैलम फर्ग्यूसन ऑस्ट्रेलिया देश के दाएं हाथ के बैटर रहे। उन्होंने अपने देश ऑस्ट्रेलिया के लिए एक टेस्ट मैच, 30 वनडे मैच और तीन T20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं। वे इंडियन प्रीमियर लीग में पुणे वॉरियर्स इंडिया टीम का एक हिस्सा रहे चुके हैं। पुणे वॉरियर्स इंडिया के लिए खेलते हुए उन्होंने साल 2011 और 2012 के 9 मुकाबलों में हिस्सा लिया। हालांकि वे कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके। उनका बैटिंग औसत सिर्फ 16 का रहा और वे कुल 98 रन ही बना सके। चौकाने वाली बात ये है कि IPL में उनके बैट से एक भी छक्का नहीं निकला।

Also Read: IPL 2023: 157 KMPH की रफ्तार से आईपीएल में कहर बरपा चुका तूफानी गेंदबाज चोटिल, बढ़ी KKR की मुश्किलें

पाकिस्तान के अनुभवी बल्लेबाज़ शोएब मलिक नहीं लगा सके छक्का

शोएब मलिक पाकिस्तान के एक मुख्य बल्लेबाज़ रह चुके है। वे T20 क्रिकेट में भी हजारों रन बना चुके है। साल 2008 के सीज़न में शोएब मलिक ने IPL खेला था। वे दिल्ली डेयरडेविल्स टीम का हिस्सा थे। उस सीज़न में वे कुल 7 मैचों में खेले, लेकिन उनके बल्ले से एक भी छक्का नहीं निकला। उन्हें 5 पारियों में बैटिंग करने का अवसर मिला और वे सिर्फ 52 रन ही बना सके।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories