शुक्रवार, मई 17, 2024
होमस्पोर्ट्स"उनके जैसा कोई दूसरा नहीं", Venkatesh Iyer ने पढ़े धोनी के नाम...

“उनके जैसा कोई दूसरा नहीं”, Venkatesh Iyer ने पढ़े धोनी के नाम के जमकर कसीदे, उनकी कप्तानी की खूब की तारीफ

Date:

Related stories

IPL 2024: IPL में कितनी बार MS Dhoni हुए डक का शिकार?

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स के लिए IPL 2024...

Venkatesh Iyer: वेंकटेश अय्यर इस साल आईपीएल में अपने बल्ले से धमाल मचाने में कामयाब रहे थे। उन्होंने इस सीजन में मुंबई इंडियंस के खिलाफ बल्ले से शतक ठोका था। इस शतक में खास बात यह रही थी कि वह ऐसा करने वाले कोलकाता नाइट राइडर्स के दूसरे बल्लेबाज बने थे। वहीं इससे पहले साल 2008 में आईपीएल के पहले सीजन के पहले ही मुकाबले में विस्फोटक पूर्व बल्लेबाज ब्रैंडन मैक्कुलम ने 158 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। वहीं सीजन 16 में एक बार फिर से केकेआर के खिलाड़ी ने 15 साल के बाद शतक जमाया था। लेकिन, इसी कड़ी में वेंकटेश ने एमएस धोनी के शातिर दिमाग को लेकर एक बड़ी बातें बोली है। आईए जानते है क्या कुछ कहा उन्होंने इस लेख के जरिए।

वेंकटेश ने धोनी की तारीफ

वेंकटेश अय्यर टीम इंडिया का हिस्सा रह चुके है। वह वनडे और टी20 में टीम के लिए मुकाबले खेल चुके है। हालांकि, उनके खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था। लेकिन, यह खिलाड़ी आईपीएल में हर साल खेलता हुआ नजर आता है। इसी बीच इस खिलाड़ी ने एक पोडकास्ट को दिए इंटरव्यू में कहा कि,

“वह एक मैदान पर एक बेहतरीन आर्टिस्ट की तरह दिखाई देते हैं, जिनको पता होता है कि किस समय पर कौन सा फैसला लेना है। वह वर्ल्ड क्रिकेट में जो कर सकते हैं कोई दूसरा वैसा नहीं कर सकता। एक मैच के दौरान वह चेन्नई के खिलाफ काफी बेहतर बल्लेबाजी कर रहे थे। उस समय उन्होंने एक शॉट मारा और शॉर्ट थर्ड मैन की तरफ आउट हो गए। इसके बाद उन्हें लगा कि यह फील्डर तो गलत पोजीशन पर खड़ा हुआ था। इसको लेकर अय्यर ने मैच के बाद धोनी से जब बात की तो उन्होंने बताया कि उनके बैट से जिस तरह से गेंद निकल रहा था सारे फील्डर और फाइन होने चाहिए इसीलिए मैने ऐसे फील्डिंग लगाई थी।”

वेंकटेश का अच्छा रहा सीजन 16

वेंकटेश अय्यर आईपीएल के 16वें सत्र में ज्यादातर इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में बल्लेबाजी करते हुए नजर आए थे। उन्होंने इस पूरे सीजन में कुल 14 मुकाबले खेले थे। इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और 2 अर्धशतकीय पारी भी देखने को मिली थी। वहीं उन्होंने 414 रन भी बनाए थे।

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories