सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमस्पोर्ट्सAUS vs NZ : कैसे एक रन पर ऑस्ट्रेलिया ने खोए तीन...

AUS vs NZ : कैसे एक रन पर ऑस्ट्रेलिया ने खोए तीन विकेट, देखें ट्रेंट बोल्ट का कमाल

Date:

Related stories

AUS vs NZ : ओडीआई वर्ल्ड कप 2023 का 27 वाँ मुक़ाबला आज ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के बीच धर्मशाला में खेला जा रहा है। इस मुक़ाबले में न्यूज़ीलैंड के गेंदबाज़ ट्रेंट बोल्ट ने शानदार गेंदबाज़ी की। उन्होंने एक ओवर में तीन विकेट चटकाए।

एक रन देकर लिए तीन विकेट

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के ख़िलाफ़ धर्मशाला में ट्रेंट बोल्ट ने 49 वें ओवर में तीन विकेट चटकाए। पहला विकेट उन्होंने ओवर की पहली गेंद पर जोश इंगलिस का चटकाया। फिर तीसरी गेंद पर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंग्स को पवेलियन का रास्ता दिखाया। उन्होंने अपना आख़िरी विकेट ओवर की आख़िरी गेंद पर ऐडम ज़ैमपा को शून्य पर आउट कर चटकाया। इस तरह उन्होंने 10 ओवर में 77 रन देकर 7.70 की इकॉनमी से तीन विकेट अपने नाम किए।

टूर्नामेंट में बोल्ट का प्रदर्शन

ICC ODI World Cup 2023 में छह मुक़ाबले खेलते हुए ट्रेंट बोल्ट ने 31.33 की औसत से 9 विकेट चटकाए हैं। पहला मुक़ाबला खेलते हुए उन्होंने इंग्लैंड के ख़िलाफ़ एक विकेट लिया। वहीं बांग्लादेश के ख़िलाफ़ 2, तीसरे मुक़ाबले में अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ भी 2 विकेट चटकाए। भारत के ख़िलाफ़ मुक़ाबले में बोल्ट को 1 सफलता मिली। बोल्ट नीदरलैंड के ख़िलाफ़ न्यूज़ीलैंड के वर्ल्ड कप के दूसरे मुक़ाबले में कोई भी विकेट चटकाने में सफल नहीं रहे।

मैच का हाल

पहले बल्लेबाज़ करते हुए ऑस्ट्रेलिया 49.2 ओवर में ऑलआउट हो हुई। ऑस्ट्रेलिया ने 389 रन का लक्ष्य न्यूज़ीलैंड को दिया है। ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वार्नर और ट्रैविस हेड ने टीम की अच्छी शुरुआत कराई। वार्नर ने 81 तो हेड ने 109 रन बनाए। वहीं ग्लेन मैक्सवेल ने भी 41 रन की तूफ़ानी पारी खेली। न्यूज़ीलैंड की ओर से बोल्ट और फ़िलिप्स ने 3-3 विकेट चटकाए। स्पिनर मिचेल सैंटनर ने 2 और मैट हेनरी, जेम्स निषम को एक-एक सफलता मिली।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories