बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमस्पोर्ट्सU19 World Cup के फाइनल में भिड़ेंगे भारत-ऑस्ट्रलिया , जानें कौन है...

U19 World Cup के फाइनल में भिड़ेंगे भारत-ऑस्ट्रलिया , जानें कौन है किस पर भारी

Date:

Related stories

U19 World Cup : गुरूवार को खेले गए वर्ल्ड कप के दुसरे सेमी फ़ाइनल मुक़ाबले में ऑस्ट्रलिया ने पाकिस्तान को हराकर शानदार जीत दर्ज़ की। इस जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया की टक्कर अब फाइनल में पांच बार की चैंपियन इंडिया के साथ होगी। रविवार यानी 11 फरवरी को फाइनल मुक़ाबला खेला जाएगा। दोनों ही टीमों ने पूरे टूर्नामेंट में ज़बरदस्त प्रदर्शन किया, अब ऐसे में उम्मीद है की फाइनल मुक़ाबला भी रोमांचक होगा।

U19 World Cup : कौन है किस बार भारी

ऑस्ट्रेलिया छठी बार वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है। इससे पहले फाइनल मुक़ाबले खलेते हुए ऑस्ट्रेलिया का भारत से दो बार आमना सामना हुआ जिसमें हर बार भारत ने जीत हासिल की। वहीं भारत इस साल 9 वीं बार विश्व कप फाइनल मुक़ाबला खेलने जा रहा है। जिसमें से भारत ने पांच बार कप अपने नाम किया। भारत का U19 World Cup में शानदार प्रदर्शन रहा है।

भारत लगा सकता है जीत की हैट्रिक

U19 World Cup का फाइनल मुक़ाबला रविवार यानी 11 फरवरी को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। इस मुकाबले में जीत हासिल कर भारत हैट्रिक लगा सकता है। भारत और ऑस्ट्रलिया साल 2012 के U19 World Cup फाइनल में आमने-सामने थे, जिसमें भारत ने जीत दर्ज़ की। फिर दूसरी बार दोनों टीमों की टक्कर साल 2018 में हुई और इस फाइनल में भी भारत ने खिताब अपने नाम किया। अब भारत ऑस्ट्रेलिया से फाइनल में भिड़ते हुए ऑस्ट्रेलिया के ऊपर जीत की हैट्रिक लगाना चाहेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories