मंगलवार, अप्रैल 16, 2024
होमस्पोर्ट्सAsia Cup2023 की मेजबानी करेगा UAE या Sri Lanka, जानें फाइनल वेन्यू...

Asia Cup2023 की मेजबानी करेगा UAE या Sri Lanka, जानें फाइनल वेन्यू से जुड़ी बड़ी अपडेट

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

Asia Cup2023: एशिया कप 2023 का आयोजन सितंबर के महीने में होगा। ऐसे में इसके आयोजन को लेकर लगातार गहमागहमी चल रही है। बताया जा रहा है कि इस साल होने वाला एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट पाकिस्तान से बाहर शिफ्ट हो सकता है। ऐसे में इस मामले को लेकर शनिवार को एशियन क्रिकेट काउंसिल की बैठक हुई। इस बैठक में BCCI के सचिव जय शाह और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन नजम सेठी शामिल हुए। इस बैठक में फैसला लिया गया कि एशिया कप का आयोजन कहां किया जाएगा।

बहरीन में हुई बैठक

एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट इस साल पाकिस्तान में खेला जाना था। ऐसे में BCCI ने सुरक्षा कारणों का हवाला देकर वहां जाने से साफ इंकार कर दिया था। BCCI की तरफ से कहा गया था कि भारत की टीम पाकिस्तान को छोड़कर अन्य किसी भी देश में प्रतिभाग कर सकती है। तत्कालीन PCB चेयरमैन रमीज राजा ने इसके बाद अपनी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी और कहा था कि अगर भारत एशिया कप खेलने नहीं आता है तो पाकिस्तान की टीम इस साल होने वाले वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं जाएगी। लेकिन अब इसको लेकर एक बड़ी अपडेट है कि एशिया कप यूएई में शिफ्ट किया जा सकता है। एशिया कप के इस विवाद को लेकर बहरीन में बैठक चल रही है। इस बैठक में बीसीसीआई सचिव जय शाह हिस्सा लेने पहुंचे हैं। ऐसे में बहरीन में पाकिस्तान के भाग्य का फैसला होगा।

Also Read: IND VS AUS: महासंग्राम से पहले छिड़ा टीका विवाद, UMRAN MALIK और SIRAJ के अलावा इन लोगों ने नहीं लगवाया टीका, देखें VIDEO

UAE या Sri Lanka में शिफ्ट होगा एशिया कप?

एशिया कप का आयोजन भी पिछले साल भी यूएई में आयोजित किया गया था। ऐसे में यह संभावना जताई जा रही है कि खाड़ी देश एक बार फिर इस टूर्नामेंट की मेजबानी कर सकता है। वहीं इस मैच को संयुक्त अरब अमीरात में कराए जाने के पीछे एक और बड़ी वजह है। इससे मेजबानी का अधिकार भी पाकिस्तान के पास रहेगा और अगर ऐसा नहीं होता है तो श्रीलंका में इसका आयोजन होगा। बताया यह भी जा रहा है कि अभी फिलहाल एशिया कप को लेकर फैसला टल गया है, इस पर अंतिम फैसला मार्च में लिया जाएगा।

Also Read: VIRAT KOHLI को लेकर इस पाकिस्तानी गेंदबाज ने दिया बड़ा बयान कहा- ‘बेटा जब तू अंडर 19 खेलता था तब तेरा बाप टेस्ट क्रिकेटर था’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories