मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमस्पोर्ट्सUAE vs NEP: आसिफ खान ने खेली तूफानी पारी, मात्र 15 गेंदों...

UAE vs NEP: आसिफ खान ने खेली तूफानी पारी, मात्र 15 गेंदों में जड़ दिए 82 रन

Date:

Related stories

UAE vs NEP: यूनाइटेड स्टेट्स ट्राय नेशंस सीरीज में खेले जा रहे UAE और नेपाल (UAE vs NEP) में बीच एकदिवसीय मुकाबले में एक बड़ा रिकॉर्ड बना है। जिसमें UAE टीम के बल्लेबाज आसिफ खान (Asif Khan) ने एक ताबड़तोड़ शतक बनाया है। उनके ताबड़तोड़ शतक की दम UAE टीम ने अपने 50 ओवर में 310 रन बना दिए। खास बात यह रही कि 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे आसिफ खान ने मात्र 42 गेंदों में 101 रनों की पारी खेली।

आसिफ खान का तूफान

UAE टीम ने 33 साल के बल्लेबाज आसिफ खान नेपाल के खिलाफ 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे और उन्होंने मात्र 41 गेंदों में शतक ठोका। इस दौरान उन्होंने 11 छक्के और 4 चौके लगाए। अगर हम केवल बाउंड्री की बात करें तो उन्होंने मात्र 15 गेंदों में ही 82 रन जोड़ दिए। उनकी ताबड़तोड़ पारी देख क्रिकेट जगत में सभी हैरान हैं। आसिफ ने नेपाल के खिलाफ 240.48 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की।

Also Read: VIRAT KOHLI को नहीं है खुद पर भरोसा, बस इतनी छोटी सी बात पर छोड़ दी RCB की कप्तानी

दुनिया के सबसे तेज शतक जड़ने वाले चौथे बल्लेबाज बने

आसिफ खान ने नेपाल के खिलाफ 41 गेंदों में शतक जड़कर एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। एकदिवसीय मैचों में सबसे तेज शतक जड़ने के लिस्ट में वह चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। वहीं, वनडे मैचों में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एबी डिविलियर्स के नाम है जिन्होंने मात्र 31 गेंदों में यह कारनामा किया था। वहीं, दूसरे नंबर पर कीवी बल्लेबाज कोरी एंडरसन हैं। जबकि तीसरे नंबर पर पाक टीम के पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी हैं।

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories