रविवार, मई 19, 2024
होमस्पोर्ट्सUPW vs RCB WPL 2023: RCB का खुला खाता, 6वें मैच में...

UPW vs RCB WPL 2023: RCB का खुला खाता, 6वें मैच में यूपी को 5 विकेट से हराया

Date:

Related stories

IPL 2024: क्या अपने 250वें मैच को यादगार बना पाएगी RCB?

IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी), यह नाम फैंस...

UPW vs RCB WPL 2023: विमेंस प्रीमियर लीग में बुधवार को यूपी वारियर्स और रॉयल चैलेंजर बैंगलोर (UPW vs RCB WPL 2023) के बीच लीग का 13वां मैच डॉ डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स एकेडमी, नवी मुंबई के मैदान पर खेला गया। इस मुकाबले में बैंगलोर की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी यूपी की टीम 135 रन ही बना पाई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते 5 विकेट से मैच जीत लिया।

आरसीबी ने जीता मैच

यूपी टीम द्वारा दिए गए 136 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी टीम की शुरुआत खराब रही और टीम के तीन टॉप आर्डर बल्लेबाज जल्दी ही आउट हो गए। लेकिन इसके बाद आरसीबी की टीम ने मैच में वापसी की और यूपी को 5 विकेट से हराया। आरसीबी टीम की तरफ कनिका आहूजा ने शानदार पारी खेलते हुए 46 रन बनाए। आप को बता दें कि, आरसीबी टीम की यह 6 मैचों में पहली जीत मिली है। इससे पहले टीम ने पांच मैच खेले थे और पाँचों ही मैचों में टीम मिली थी। यूपी को हराकर आरसीबी की टीम ने सेमिफाइनल में जाने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

Also Read: UPW VS RCB WPL 2023: SOPHIE DEVINE ने पहले ही ओवर में उगली ‘आग’, 2 को किया आउट , देखें VIDEO

आरसीबी की टीम ने की शानदार गेंदबाजी

आरसीबी टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और टीम के गेंदबाजों ने कप्तान के निर्णय को बिलकुल सही साबित किया और यूपी टीम को मात्र 135 रनों पर ही समेट दिया। आरसीबी टीम की तरफ से सबसे शानदार गेंदबाजी ऑलराउंडर खिलाड़ी एलिसे पेरी ने की और उन्होंने 4 ओवर में मात्र 16 रन देकर 3 विकेट झटके। उनके अलावा सोफी डिवाइन और आशा शोभना ने 2-2 विकेट झटके। यूपी की टीम पुरे 20 ओवर भी बल्लेबाजी नहीं कर पाई और पूरी टीम मात्र 19.3 ओवर में ही सिमट गई।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

UPW Team: एलिसा हीली (c & wk), सोफी एक्लेस्टोन, दीप्ति शर्मा, श्वेता सहरावत, अंजलि सरवानी, राजेश्वरी गायकवाड़, देविका वैद्य, किरण नवगिरे, ग्रेस हैरिस, ताहलिया मैकग्राथ, सिमरन शेख।

RCB Team: स्मृति मंधाना (c), सोफी डिवाइन, दिशा कासत, मेगन शुट्ट, आशा शोभना, रेणुका ठाकुर सिंह, एलिसे पेरी, हीथर नाइट, ऋचा घोष (wk), श्रेयंका पाटिल, कनिका आहूजा।

Also Read: RISHABH PANT जल्द करेंगे मैदान पर वापसी! स्विमिंग पूल में दोनों पैरों पर चलते आए नजर, देखें VIDEO

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories