Home स्पोर्ट्स Viral Video: जब बल्लेबाज़ बन गए थे Wasim Akram, एक ही टेस्ट...

Viral Video: जब बल्लेबाज़ बन गए थे Wasim Akram, एक ही टेस्ट पारी में ठोक दिए थे 12 छक्के, देखें वीडियो

0

Viral Video: वसीम अकरम को क्रिकेट के इतिहास के सबसे खतरनाक तेज गेंदबाजों में से एक माना जाता है। कई विशेषज्ञों ने अक्सर उन्हें सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के रूप में संदर्भित किया है। लेकिन 1996 में अकरम ने अपनी जादुई गेंदबाजी के माध्यम से नहीं बल्कि अपनी बैटिंग से क्रिकेट की दुनिया के लोगों का ध्यान अपनी ओर मोड़ा। जिम्बाब्वे के खिलाफ अपनी पावर हिटिंग की वजह से पूरी दुनिया में उनके बल्लेबाज़ी की चर्चा हो रही थी। वसीम अकरम ने उस पारी में कुल 22 चौके और 12 छक्कों जड़े थे।

वसीम अकरम ने बल्लेबाज़ी से सभी को चौंकाया

https://youtube.com/watch?v=oJ5EjWQ_hIc&si=EnSIkaIECMiOmarE

जिम्बाब्वे ने शेखपुरा में पहली पारी में पाकिस्तान के सामने कुल 375 रन बनाए। पाकिस्तानी टीम की हालत बहुत खराब थी। 183 रन के स्कोर पर उनके 6 बल्लेबाज़ पवेलियन लौट गए थे। जब टीम का टोटल स्कोर 237 था तब सेट बल्लेबाज सलीम मलिक 52 रन के स्कोर पर आउट हो गए। यह पाकिस्तान का सातवां विकेट था।

Also Read: Viral IPL Video: Ravindra Jadeja ने जब बना दिए थे 6 गेंदों में 37 रन, जड़े थे 5 छक्के, देखें Video

वसीम अकरम और सकलैन मुश्ताक के बीच हुई बड़ी साझेदारी

वसीम अकरम और सकलैन मुश्ताक ने आठवें विकेट के लिए 213 रन की पार्टनरशिप की। वसीम अकरम ने अकेले 363 गेंदों में 257 रन बनाए और नाबाद रहे। इस दौरान उन्होंने 22 चौके और 12 छक्के जड़े। उन दिनों में जब T20 क्रिकेट की शुरुआत नहीं हुई थी, टेस्ट फॉर्मेट में अकरम की हिटिंग ने इसे देखने वालों के रोंगटे खड़े कर दिए थे। अपने पूरे करियर के दौरान, अकरम ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दो और शतक बनाए लेकिन जिम्बाब्वे के खिलाफ यह 257 नाबाद अधिक विशेष, मूल्यवान और यादगार था। एक ही टेस्ट पारी में 12 छक्के मारने के बाद हर प्रशंसक अपने पैरों पर खड़ा हो गया। ऐसी पारी हर दिन देखने को नहीं मिलती।

 

Exit mobile version