रविवार, मई 5, 2024
होमस्पोर्ट्सIND vs NZ ICC World Cup 2023 : मैच से पहले न्यूजीलैंड...

IND vs NZ ICC World Cup 2023 : मैच से पहले न्यूजीलैंड की तारीफ क्यों करने लगे विराट कोहली? जानें क्या कुछ कहा

Date:

Related stories

IPL 2024: क्या अपने 250वें मैच को यादगार बना पाएगी RCB?

IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी), यह नाम फैंस...

IND vs NZ ICC ODI World Cup 2023 : आज भारत अपना वर्ल्ड कप 2023 का पांचवा मुकाबला खेलेगा। लेकिन यह मुकाबला भारत के लिए इतना भी आसान नहीं होने वाला है। भारत कल धर्मशाला क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ लड़ेगा। भारत और न्यूजीलैंड दोनों ने ही वर्ल्ड कप 2023 में चार मैच खेलते हुए सभी में जीत दर्ज़ की। लेकिन इस मुकाबले में किसे एक टीम को अपने जीत के रथ को रोकना पड़ेगा।

भारत और न्यूजीलैंड ओडीआई वर्ल्ड कप में 9 बार आमने सामने रहे। जिसमें से न्यूजीलैंड ने 5 और भारत ने 4 मैचों में जीत दर्ज़ की। वहीं एक मुकाबला बेनतीजा रहा। लेकिन आश्रय की बात तो यह है कि भारत 20 साल से न्यूजीलैंड के खिलाफ ओडीआई वर्ल्ड कप में एक भी मैच नहीं जीता।

विराट ने की न्यूजीलैंड की तारीफ

न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले विराट ने टीम की तारीफ की। उन्होंने कहा,” न्यूजीलैंड एक बहुत अच्छी टीम है। उनका क्रिकेट खेलने का तरीका संचारित है. इतना ही नहीं उनकी जीत कारण उनकी कंसिस्टेंसी है। जो भी टीम उनके खिलाफ खेलती है उसे भी उनके रिदम को तोड़ने के लिए वही कंसिस्टेंसी चाहिए। वो कोई ऐसी टीम नहीं जो बड़ी गलतियां करती है और यही उनकी ताकत है. अगर आप इंटरनेशनल लेवल पर गलतियां नहीं करते है तभी आपके जीतने के चांस ज्यादा होते हैं।”

दोनों टीमों के फूल स्क्वाड

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, ईशान किशन , और सूर्य कुमार यादव

न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिच सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, विल यंग।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories