शुक्रवार, मई 17, 2024
होमस्पोर्ट्सनवंबर 2019 के बाद आई Virat Kohli की पहली टेस्ट सेंचुरी, सेलिब्रेट...

नवंबर 2019 के बाद आई Virat Kohli की पहली टेस्ट सेंचुरी, सेलिब्रेट करते हुए लॉकेट को चूमा, देखें क्लिप

Date:

Related stories

Virat Kohli: जिस पल का हर भारतीय क्रिकेट प्रशंसक पिछले साढ़े तीन सालों से इंतजार कर रहा था वो पल अहमदाबाद में रविवार को आखिर आ ही गया। विराट कोहली ने साढ़े तीन साल के इंतज़ार के बाद अपना 28वां टेस्ट शतक पूरा किया। ये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनका कुल 75वां शतक था। इस शतक के साथ ही उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आठ टेस्ट शतक बनाने के सुनील गावस्कर के टैली की भी बराबरी की। वे सिर्फ महान बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर से इस मामले में पीछे है। सचिन तेंदुलकर के नाम ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ कुल 11 शतक हैं।

42 पारियों का इंतज़ार हुआ खत्म

विराट कोहली को टेस्ट फॉर्मेट में सेंचुरी बनाए हुए तीन साल से अधिक का समय हो गया था। उन्होंने आखिरी बार बांग्लादेश के खिलाफ ईडन गार्डन्स में टेस्ट शतक लगाया था। नवंबर 2019 के बाद से, वह कुछ मौकों पर शतक के करीब आए, लेकिन सैकडा नहीं लगा सके। 42 टेस्ट पारियों के बाद, उन्होंने आखिर टेस्ट में शतक का सूखा खत्म किया।

ऐसे मनाया विराट कोहली ने अपने शतक का जश्नसौ के आंकड़े तक पहुँचने के बाद कोहली ने बहुत ही अलग और स्पेशल तरीके से अपने शतक का जश्न मनाया। उन्होंने किसी प्रकार का जोश नहीं दिखाया। उन्होंने अपने लॉकेट को चूमा और स्टेडियम के अंदर मौजूद फैंस का बल्ला दिखाकर शुक्रिया अदा किया।

ये भी पढ़ेंः Cricket Viral Video: जब Virat Kohli ने अपनी घातक गेंद से किया था Kevin Pietersen को आउट, देखें Video

नव-निर्मित नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में विराट कोहली का यह पहला शतक था। उन्होंने 241 गेंदों पर यह टेस्ट सेंचुरी पूरी की। यह उनके सबसे धीमे शतकों में से एक था। इसके पहले विराट कोहली ने 2012 में इंग्लैंड के खिलाफ नागपुर में 289 गेंदों पर शतक लगाया था। यह उनका भारत में 14वां और टेस्ट में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 24वां शतक भी है।

विराट और गिल के शतक से टीम इंडिया की मैच में वापसी

विराट कोहली अपनी पूरी पारी के दौरान शांत दिखे और विपक्षी टीम को उन्हें आउट करने के ज्यादा मौके नहीं दिए। शुभमन गिल ने भी इस पारी में भारत के लिए शतक लगाया था। अब टीम इंडिया के पास 91 रनों की बढ़त है। भारतीय टीम इस मैच को जीतकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुँचना चाहेगी।

 

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories