शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमस्पोर्ट्सIshan Kishan को लेकर यह क्या बोल गए Shikhar Dhawan, बयान कर...

Ishan Kishan को लेकर यह क्या बोल गए Shikhar Dhawan, बयान कर देगा हैरान!

Date:

Related stories

अस्ट्रेलिया के खिलाफ Ishan Kishan की धाकड़ पारी, तोड़ा कैप्टन कूल माही और ऋषभ पंत का ये रिकॉर्ड

IND Vs Australia 2nd T20: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच बीते दिन टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। इस कड़े मुकाबले ने भारत ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए कंगारु टीम को 44 रनों से हरा दिया।

Shikhar Dhawan on Ishan Kishan: शिखर धवन को एक हरफनमौला क्रिकेटर के रूप में जाना जाता है। वे काफी अच्छे सलामी बल्लेबाज है। IPL में अभी फिल्हाल वे पंजाब किंग्स के लिए खेलते है। धवन को काफी दिनों से भारतीय टीम में खेलने का मौका नहीं मिला है। इसका सबसे बड़ा कारण है शुभमन गिल और इशान किशन का अच्छा प्रदर्शन करना। हालांकि इशान किशन निरंतर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके है लेकिन शुभमन गिल लगातार ही अच्छा प्रदर्शन कर रहे है।

वनडे में शिखर धवन का ऐसा रहा है प्रदर्शन

वनडे फॉर्मेट में शिखर धवन ने पिछले कुछ सालों में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। इस दौरान वे 22 वनडे मुकाबलों में टीम के प्लेइंग 11 का हिस्सा रहे। 34.40 की औसत और 74 के अच्छे स्ट्राइक रेट के साथ शिखर धवन ने कुल 688 रन बनाए। खेले गए इन 22 वनडे मैचों में धवन ने 6 अर्धशतक भी जड़े। इतने अच्छे प्रदर्शन के बाद भी धवन को बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज से बाहर कर दिया गया। इन सभी पहलुओं पर शिखर धवन ने खुलकर अपनी बात रखी है। हाल ही में उन्होंने एक न्यूज़ चैनल को इंटरव्यू दिया है जिसमें कई खुलासे हुए।

Also Read: IPL 2023: CSK के लिए नहीं बल्कि धोनी के लिए हुई है जडेजा की वापसी, ऐसे माने जड्डू

इशान किशन के डबल सेंचुरी पर धवन ने ये कहा

शिखर धवन ने ईशान किशन (Shikhar Dhawan on Ishan Kishan) के डबल सेंचुरी के विषय में कहा, ‘जब रोहित शर्मा टीम इंडिया के कप्तान बने तो उन्होंने और हमारे टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने मुझे बहुत ज़्यादा सपोर्ट किया। दोनों ने ही मुझसे कहा कि मुझे वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए तैयारी करनी चाहिए। साल 2022 मेरे लिए बहुत ही अच्छा साबित हुआ। वनडे में मैं निरंतर अच्छा परफॉर्मेंस देता रहा।  लेकिन इस फॉर्मेट में भी कई ऐसे युवा बल्लेबाज़ हैं जो लगातार मुझसे भी ज़्यादा अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।  जब एक या दो सीरीज में मेरा फॉर्म खराब हो गया तब जाकर टीम मैनेजमेंट ने शुभमन को मौका दिया और वो टीम मैनेजमेंट के उम्मीदों पर खरा उतरा। मुझे इन परिस्थियों को देखने की आदत हो गई है। जब इशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ डबल सेंचुरी जड़ा तभी मुझे समझ आ गया था कि मैं अब टीम से बाहर होने वाला हूं।’

Also Read: Rishabh Pant से मिलने पहुंचे उनके तीन जिगरी यार, रिकवरी को लेकर ये है अपडेट

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories