Home स्पोर्ट्स WI vs SA: साउथ अफ्रीका टीम ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, वनडे में...

WI vs SA: साउथ अफ्रीका टीम ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, वनडे में ऐसा करने वाली बन गई इकलौती टीम

0

WI vs SA: अभी फिल्हाल वेस्टइंडीज की क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका के दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट मैचों की एक सीरीज खेली गई। इस टेस्ट सीरीज को साउथ अफ्रीका ने 2-0 से अपने नाम कर लिया। इसके बाद अब दोनों क्रिकेट टीमों के बीच तीन वनडे मैचों की एक सीरीज का भी आयोजन किया गया। इस सीरीज का पहला वनडे मैच बारिश की वजह से रद्द करना पड़ गया। पहले वनडे मैच में टॉस तक नहीं हो सका। दूसरे वनडे मैच को वेस्टइंडीज की टीम ने 48 रनों से जीत लिया था। तीसरे वनडे मैच में साउथ अफ्रीका की टीम ने शानदार वापसी की। साउथ अफ्रीका ने आखिरी वनडे मैच में वेस्टइंडीज को 4 विकेटों से हरा दिया और सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली।

आखिरी वनडे मैच में साउथ अफ्रीका टीम बनी विजेता

सीरीज के आखिरी वनडे मैच में साउथ अफ्रीका के कप्तान ने टॉस जीता और पहले बॉलिंग करने का निर्णय लिया। पहले बैटिंग करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 48.2 ओवरों में ही ऑलआउट हो गई। इस दौरान वेस्टइंडीज की टीम 260 रन बना सकी। अब साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज़ों के आगे 261 रनों का एक साधारण लक्ष्य था। हेनरिक क्लासेन के धमाकेदार शतक की मदद से साउथ अफ्रीका टीम ने 29.3 ओवरों में ही ये लक्ष्य प्राप्त कर लिया। साउथ अफ्रीका ने चार विकेटों से जीत दर्ज की।

Also Read: IND vs AUS 3rd ODI Live: Virat Kohli ने रुमाल को बनाया लुंगी और जमकर किया डांस, देखें Video

तीसरे वनडे मैच में साउथ अफ्रीका टीम ने बनाया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

तीसरे वनडे मैच में शानदार जीत दर्ज करने के साथ ही साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम ने एक नया रिकॉर्ड बना डाला। साउथ अफ्रीका वनडे क्रिकेट के इतिहास में इकलौती ऐसी टीम बन गई है जिसने 30 ओवरों से कम में ही 250 या इससे अधिक के लक्ष्य का पीछा किया हो। तीसरे मैच में शानदार जीत के बाद अब साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम ने इस सीरीज को बराबरी पर खत्म किया है।

 

Exit mobile version