सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमस्पोर्ट्सWI vs ZIM: कैरेबियाई सलामी बल्लेबाजों ने मचाया बल्ले से कोहराम, रिकॉर्ड...

WI vs ZIM: कैरेबियाई सलामी बल्लेबाजों ने मचाया बल्ले से कोहराम, रिकॉर्ड साझेदारी करते हुए 21वीं सदी में रच दिया इतिहास

Date:

Related stories

WI vs ZIM: वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे (WI vs ZIM) के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच क्वींस स्पोर्ट्स क्लब, बुलावायो के मैदान पर खेला जा रहा है। पहले टेस्ट मैच का आज तीसरा दिन खेला जा रहा है और वेस्टइंडीज टीम ने इस मुकाबले में अपनी पकड़ मजबूत बना ली है। वहीं, कैरेबियाई टीम के सलामी बल्लेबाजों ने पहले टेस्ट मैच में ही इतिहास रच दिया है और वह 21वीं सदी में पहली बार हुआ है। वेस्टइंडीज टीम के सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रैथवेट (Kraigg Brathwaite) और तगेनरायन चंद्रपॉल (Tagenarine Chanderpaul) ने अपने बल्ले से धमाल मचाया और रिकॉर्ड दर्ज किया।

क्रेग ब्रैथवेट और तगेनरायन चंद्रपॉल ने खेली रिकॉर्ड पारी

वेस्टइंडीज टीम के सलामी बल्लेबाज और कप्तान क्रेग ब्रैथवेट और युवा बल्लेबाज तगेनरायन चंद्रपॉल दोनों खिलाड़ियों ने ही पहली पारी में शतकीय पारी खेली और टीम को एक मजबूत शुरुआत दिलाई। वहीं, इन दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 100 ओवर से ज्यादा बल्लेबाजी की और 21वीं सदी में रिकॉर्ड बनाया। इससे पहले साल 2000 में श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज मार्विन अट्टापट्टू और सनथ जयसूर्या ने रिकॉर्ड कायम किया था और 686 गेंदों का इन दोनों बल्लेबाजों ने किया था।

Also Read: ADANI GROUP को बचाने के लिए खुलकर सामने आए VIRENDER SEHWAG, बोले- ‘गोरों से इंडिया की तरक्की बर्दाश्त नहीं होती’

पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड साझेदारी

क्रेग ब्रैथवेट और तगेनरायन चंद्रपॉल दोनों सलामी बल्लेबाजों ने बेहतरीन पारी खेलते हुए इस पारी में कई रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किए। वहीं, इन दोनों खिलाड़ियों ने पहले विकेट के लिए 336 रनों की साझेदारी की और अब यह जोड़ी वेस्टइंडीज के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वहीं, इससे पहले साल 1990 में गॉर्डन ग्रीनिज और डेसमंड हेन्स के बीच 298 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी की थी।

मैच का लाइव स्कोरबोर्ड

पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज टीम के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अभी तक 129 ओवर में 389/3 रन बना ली है। वहीं वेस्टइंडीज टीम के युवा बल्लेबाज तगेनरायन चंद्रपॉल अभी बल्लेबाजी कर रहे हैं और उन्होंने अबतक 170 रन बना लिए हैं। वहीं, कप्तान क्रेग ब्रैथवेट 182 रन बनाकर आउट हुए।

Also Read: IND VS AUS: ऑस्ट्रेलिया ने की शर्मनाक हरकत, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले ट्विटर पर की सारी हदें पार! देखें VIDEO

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories