शनिवार, मई 25, 2024
होमस्पोर्ट्सक्या KL Rahul नहीं होंगे वनडे वर्ल्ड कप स्क्वाड का हिस्सा? BCCI...

क्या KL Rahul नहीं होंगे वनडे वर्ल्ड कप स्क्वाड का हिस्सा? BCCI के इस कदम से मिला इशारा

Date:

Related stories

KL Rahul: भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज़ केएल राहुल लगातार अपनी खराब फॉर्म की वजह से बड़े रन नहीं बना पा रहे है। राहुल का लंबे समय से लय में ना होना उनके लिए मुसीबत की वजह बनता जा रहा है। एक समय में टीम इंडिया के अगले कप्तान कहे जाने वाले केएल राहुल अब प्लेइंग 11 में भी BCCI के सपोर्ट के बाद ही जगह बना पाते है। लेकिन अब शायद भारतीय क्रिकेट बोर्ड भी केएल राहुल के खराब फॉर्म से परेशान हो चुका है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने सालाना कॉन्ट्रेक्ट में राहुल का डिमोशन कर दिया है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड के इस फैसले से ये इशारा मिल रहा है कि शायद राहुल आगामी वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के स्क्वाड का हिस्सा नहीं बन सकेंगे।

केएल राहुल को B ग्रेड में मिली जगह

26 मार्च के दिन भारतीय क्रिकेट बोर्ड की तरफ से क्रिकेटरों के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट की सूची जारी की गई थी। जारी की गई इस सूची में केएल राहुल को बड़ा झटका लगा है। राहुल को इस बार प्रमोशन के बजाय डिमोशन दिया गया है। 2022 के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में राहुल को A ग्रेड खिलाड़ियों में स्थान दिया गया था, लेकिन साल 2023 में उन्हें B ग्रेड खिलाड़ियों में शामिल कर दिया गया है। राहुल के लगातार खराब फॉर्म में चलने की वजह से भारतीय क्रिकेट बोर्ड को ये कड़ा फैसला लेना पड़ा है।

Also Read: IPL 2023: KKR ने किया बड़ा एलान, इस विस्फोटक बल्लेबाज को बनाया कप्तान

इंटरनेशनल क्रिकेट में केएल राहुल का प्रदर्शन

आपको बता दे कि केएल राहुल अब तक अपने इंटरनेशनल कैरियर में कुल मिलाकर 47 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। अपने टेस्ट करियर में उन्होंने कुल मिलाकर 2642 रन बनाए है। टेस्ट क्रिकेट में उनका औसत 33.44 का रहा है। अपने वनडे कैरियर राहुल अभी तक 54 वनडे मैचों में भारतीय टीम का हिस्सा रहे है। इस दौरान उन्होंने 45.13 की अच्छी औसत से 1986 रन स्कोर किए है।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories