गुरूवार, जून 20, 2024
होमस्पोर्ट्सIPL 2023: KKR ने किया बड़ा एलान, इस विस्फोटक बल्लेबाज को बनाया...

IPL 2023: KKR ने किया बड़ा एलान, इस विस्फोटक बल्लेबाज को बनाया कप्तान

Date:

Related stories

क्या Gautam Gambhir का भारतीय हेड कोच बनना तय? जल्द हो सकती है घोषणा!

BCCI: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड काफी दिनों से भारतीय...

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) की शुरुआत 31 मार्च से होनी है लेकिन उससे पहले ही कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR) टीम को एक बड़ा झटका लग गया है। टीम के कप्तान और शानदार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer)चोट के चलते इस आईपीएल से बाहर हो गए हैं। लेकिन अब केकेआर टीम ने आईपीएल शुरू होने से पहले नए कप्तान का एलान कर दिया है। टीम ने शानदार बल्लेबाज नितीश राणा (Nitish Rana) को आईपीएल सीजन 16 के लिए अपना कप्तान चुना है। जिसकी जानकार टीम ने सोशल मीडिया के जरिए की है।

नितीश राणा को बनाया कप्तान

केकेआर ने टीम में 4 साल से खेल रहे बाएं हाथ के बल्लेबाज नितीश राणा को टीम की कमान सौपीं है। नितीश साल 2018 में कोलकाता के साथ जुड़े थे और उन्होंने अपने बल्ले से कई बार टीम को सफलता दिलाई है। जिसके चलते मैनजमेंट ने उनके ऊपर विश्वास जताया है और कप्तानी दी है। श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद उम्मीद जताई जा रही थी टीम का कप्तान बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन को बनाया जा सकता है लेकिन ऐसा नहीं हुआ है और टीम ने नितीश राणा के ऊपर 2 बार की चैंपियन टीम का बोझ सौंपा है।

Also Read: SA vs WI: Rovman Powell ने मैदान पर किया ऐसा जिसे देख नहीं होगा यकीन, देखें Video

नितीश राणा का आईपीएल करियर

दिल्ली से घरेलु क्रिकेट खेलते वाले नितीश राणा ने आईपीएल 2016 में मुंबई टीम की तरफ से डेब्यू किया था। मुंबई इंडियंस के साथ दो साल खेलने के बाद नितीश साल 2018 में केकेआर टीम के साथ जुड़े। उन्होंने अबतक 91 आईपीएल मैच खेल चुके हैं और जिसमें उन्होंने 28.32 की एवरेज से 2181 रन बनाए हैं। उनका इस दौरान स्ट्राइक रेट 134.22 का रहा है। नितीश राणा बल्लेबाजी के साथ स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं और उन्होंने अबतक आईपीएल में कुल 7 विकेट भी झटके हैं।

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories