गुरूवार, मई 16, 2024
होमस्पोर्ट्सICC ODI World Cup 2023 : क्या वर्ल्ड कप के लिए आफत...

ICC ODI World Cup 2023 : क्या वर्ल्ड कप के लिए आफत बनेगा दिल्ली प्रदूषण? मैच को लेकर उठने लगे सवाल

Date:

Related stories

ICC ODI World Cup 2023 : सर्दियाँ आते ही कई शहरों में प्रदूषण का इस्तर बढ़ जाता है। ऐसे में कई बड़े शहर जैसे राजधानी दिल्ली प्रदूषण की चादर ओढ़ लेते हैं। लेकिन ये एक समस्या भी है। दिल्ली में वर्ल्ड कप मुक़ाबले खेले जा रहे हैं। ऐसे में शहर में प्रदूषण होने की वजह से बांग्लादेश क्रिकेट टीम को अपना प्रैक्टिस सेशन कैंसिल करना पड़ा।

बांग्लादेश टीम ने कैंसिल किया सेशन

राजधानी में प्रदूषण होने की वजह से बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने दिल्ली में अपने प्रैक्टिस सेशन को निलंबित कर दिया था। टीम को 6 नवंबर को श्रीलंका के ख़िलाफ़ कोलकाता में वर्ल्ड कप मुक़ाबला खेलना है। जिसके लिए टीम प्रैक्टिस सेशन के लिए दिल्ली आई लेकिन अत्यधिक प्रदूषण के चलते टीम को अपना सेशन कैंसिल करना पड़ा।

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के डायरेक्टर खालेद महमूद ने बताया- प्रैक्टिस सेशन के दौरान खिलाड़ियों को साँस लेने में दिक़्क़त हो रही थी। इसलिए खिलाड़ियों की सेहत का ख़याल रखते हुए हमने सेशन कैंसिल कर दिया।

वर्ल्ड कप पर प्रदूषण का असर

दिल्ली में खेले जाने वाले ICC ODI World Cup 2023 मैच में आईसीसी या बीसीसीआई द्वारा कोई भी स्टेटमेंट जारी नहीं किया गया है। हालाँकि बढ़ता प्रदूषण लोगों की सेहत पर बुरा असर ज़रूर डाल सकता है। प्रदूषण की वजह से जो लोग स्वस्थ हैं उनकी सेहत पर भी असर पड़ेगा। इसलिए ऐसी परिस्थितियों में दिल्ली में मैच खेलना ख़तरनाक हो सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories