शुक्रवार, मई 10, 2024
होमस्पोर्ट्सWorld Athletics championship 2023: गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा के पास होगा आज...

World Athletics championship 2023: गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा के पास होगा आज इतिहास रचने का मौका, भारत को दिला सकते हैं गोल्ड मेडल

Date:

Related stories

World Athletics championship 2023: बुडापेस्ट में चल रहे वर्ल्ड एथलेटिक चैंपियनशिप फाइनल भारत के गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा आज इतिहास रच सकते हैं। उनके पास फाइनल में एक और गोल्ड मेडल अपने नाम करने का मौका होगा।

इतिहास रचने उतरेंगे नीरज चोपड़ा

हंगरी के बुडापेस्ट में चल रहे World Athletics championship 2023 के फाइनल में नीरज चोपड़ा समेत भारत के तीन खिलाड़ी फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहे। नीरज के अलावा डीपी मनु और किशोर जेना भी फाइनल मुकाबले में उतरेंगे। इसके अलावा नीरज चोपड़ा के सबसे बड़े प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के अरशद नदीम में फाइनल में टक्कर देते हुए नजर आएंगे। आपको बता दें कि मेन्स जैवलिन थ्रो इवेंट में कुल 37 खिलाड़ियों ने भाग लिया था जिसमें से 12 खिलाड़ियों ने फाइनल में अपनी जगह बनाई। साथ ही आपको यह भी बताते चलें कि नीरज ने फाइनल में जगह बनाने के लिए 88.77 मीटर का शानदार थ्रो किया था जबकि भारत के अन्य दो खिलाड़ी डीपी मनु और किशोर जेना 81.31 और 80.55 मीटर का थ्रो फेंकने में सफल रहे थे। इसके साथ ही डीपी मनु छठे और किशोर नौवें स्थान पर रहे।

मेडल के मुकाबले में इस खिलाड़ी की बराबरी कर सकते हैं नीरज

वर्ल्ड एथलेटिक चैंपियनशिप के फाइनल अगर आज नीरज चोपड़ा गोल्ड मेडल जीतने में सफल रहते हैं तो वे भारत के निशानेबाज अभिनव बिंद्रा के बाद ओलिंपिक और वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे। इसके अलावा भारत के अन्य दो खिलाड़ी डीपी मनु और किशोर जेना पर भी खास नजरें रहेंगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories