सोमवार, मई 6, 2024
होमस्पोर्ट्सWorld Athletics Championship 2023: भारत गोल्ड से बस एक कदम दूर, 4x400...

World Athletics Championship 2023: भारत गोल्ड से बस एक कदम दूर, 4×400 मीटर रिले फाइनल में बनाई जगह

Date:

Related stories

Pro Kabaddi League: पटना से Thalaivas की भिड़ंत आज, जानें किसका पलड़ा भारी

Pro Kabaddi League: भारत के खेल जगत में प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) को लेकर अलग रोमांच देखने को मिलता है। खेल प्रेमी बेसब्री से अपनी प्रिय कबड्डी टीमों के मैच के लिए इंतजार करते हैं।

‘मिस्टर फाइटर सभी कलीग से झगड़ते हैं’, LLC में Gambhir से भिड़ंत के बाद ऐसा क्यों बोल गए Sreesanth; देखें वायरल वीडियो

Gambhir-Sreesanth Fight: क्रिकेट के मैदान पर अक्सर खेल के साथ खिलाड़ियों की आपसी भिड़ंत भी देखने को मिल जाती है। ताजा जानकारी के अनुसार कुछ ऐसी ही भिड़ंत एक बार फिर देखने को मिली है।

Ranchi News: मीडिया कप फुटबॉल 2023 के रोमांचक फाइनल मुकाबले में शंख को हराकर दामोदर बना चैंपियन

Ranchi News: रविवार को मीडिया कप फुटबॉल 2023 के खिताबी मुकाबले में प्लेयर ऑफ द फाइनल अमोद साहू के एकमात्र गोल की बदौलत एक संघर्षपूर्ण एवं रोमांचक मुकाबले में दामोदर ने शंख को 1-0 से हरा विजेता ट्रॉफी अपने नाम की।

World Athletics Championship 2023: हंगरी के बुडापेस्ट में जारी वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2023 में भारत के लिए एक और खुशखबरी सामने आ रही है। दरअसल, भारत की पुरुष टीम ने 4×400 रिले रेस के फाइनल में जगह बना ली है।

खिलाड़ियों के जबरदस्त प्रदर्शन के दम पर भारत फाइनल में पंहुचा

World Athletics Championship 2023 हंगरी के बुडापेस्ट में जारी है। इस टूर्नामेंट में भारतीय खिलाड़ियों का अब तक का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। ऐसे में भारत के लिए एक और खुशखबरी सामने आ रही है। दरअसल, भारत की पुरुष टीम 4×400 रिले रेस के फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही है। भारतीय टीम ने दो मिनट 59.05 सेकेंड में 4×400 पूरी करने के साथ-साथ एशियाई रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड जापान के नाम था। जापान ने दो मिनट 59.51 सेकेंड यह कारनाम किया था। 4 सदस्यीय भारतीय टीम का हिस्सा राजेश रमेश, मोहम्मद अनस याहिया, मोहम्मद अजमल वरियाथोड़ी और अमोज जैकब ने इतिहास रच दिया है। वहीं भारतीय टीम फाइनल में पहुंचने तक दूसरे स्थान पर रही ,वहीं पहले स्थान पर अमेरिका है।

इतिहास रचने से बस एक कदम दूर है भारत

भारत ने फाइनल में जगह बनाने के साथ ही एक मेडल तो पक्का कर लिया है। ऐसे में पूरा देश उम्मीद करेगा कि भारत गोल्ड मेडल जरूर जीते। इसके अलावा जैवलिन थ्रो के फाइनल मुकाबले पर सभी कि नजर रहने वाली है। नीरज चोपड़ा समेत भारत के दो अन्य खिलाड़ी डीपी मनु और किशोर जेना भी इस जैवलिन थ्रो स्पर्धा का हिस्सा होंगे। अगर आज नीरज चोपड़ा भारत को गोल्ड दिलाने में सफल होते हैं तो यह भारत के लिए एक ऐतिहासिक दिन होने वाला है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories