शनिवार, अप्रैल 13, 2024
होमस्पोर्ट्सWPL 2023 Final: आज मुंबई इंडियन्स से भिड़ेगी दिल्ली कैपिटल्स, ये रह...

WPL 2023 Final: आज मुंबई इंडियन्स से भिड़ेगी दिल्ली कैपिटल्स, ये रह सकती हैं दोनों टीमों की प्लेइंग-11

Date:

Related stories

WPL 2023: मुंबई इंडियन्स ने जीता WPL ट्रॉफी, मिले इतने सारे पैसे, जानें किसने जीता कौन सा खिताब

वुमेंस प्रीमियर लीग के पहले सीजन में मुंबई इंडियंस की टीम चैंपियन बन चुकी है। चैंपियन बनने के तौर पर उन्हें कुल 6 करोड़ रुपये की इनाम राशि से नवाज़ा गया है।

WPL 2023 Final: चैंपियन बनने के बाद खास अंदाज में MI ने मनाया जश्न, देखें शानदार Video

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई टीम ने 7 विकेट से शानदार जीत हासिल करते हुए ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। चैंपियन बनने के बाद मुंबई इंडियंस की टीम ने शानदार तरीके से जश्न मनाया जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

WPL 2023 Final: मुंबई ने रचा इतिहास, दिल्ली को फाइनल में 7 विकेट से हराकर बनी चैंपियन

पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली ने 131 रन बनाए। 132 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए लक्ष्य का पीछा किया और फाइनल मैच जीतकर ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाया।

WPL 2023 Final: Shafali Verma हुई No Ball पर आउट! ट्विटर पर भड़के यूजर बोले – ‘ट्रॉफी मुंबई को दे दो”

दिल्ली पारी के दौरान एक बेहद विवादित फैसला अंपायर की तरफ से देखने को मिला। जिसके बाद ट्विटर पर इस फैसले के खिलाफ यूजर भड़क गए हैं और जमकर कमेंट्स कर रहे हैं।

WPL 2023 Final: ‘मुंबई पलटन’ को सपोर्ट करने पहुंचे Sachin Tendulkar और Rohit Sharma, देखें Video

आईपीएल में पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई के कुछ खिलाड़ी भी मुंबई महिला टीम को सपोर्ट करते दिखे। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

WPL 2023 Final: वीमेंस प्रीमियर लीग का पहला सीज़न अब समाप्ति के कगार पर पहुंच चुका है। WPL का फाइनल मुकाबला आज (26 जुलाई, रविवार) मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच शाम 7:30 बजे से खेला जाना तय है। यह मैच मुंबई के बेबोर्न स्टेडियम में खेला जाना है। दोनों ही टीमें शानदार लय में हैं और ट्रॉफी जीतने के लिए अपना शत प्रतिशत देंगी। आइये इस मैच के शुरू होने से पहले कुछ प्रमुख पहलुओं पर नज़र डालते हैं।

लीग मैचों में दोनों टीमों ने कमाल का प्रदर्शन किया

वुमेन प्रीमियर लीग के मैचों में दोनों ही टीमों की ओर से काफी अच्छा खेल देखने को मिला। दिल्ली की टीम ने अपने शुरू के दो मैचों में जीत हासिल की थी तो वहीं मुंबई की टीम के जीत का सिलसिला लगातार पांच मैचों तक जारी रहा था। दोनों ही टीमों के जीत में कोई अंतर नहीं है। दोनों ही टीमें 8 मुकाबले खेली और 6-6 मैच जीतने में सफल रही। हालांकि दिल्ली टीम का नेट रन रेट मुंबई इंडियन्स से अच्छा था यही वजह है कि वो पॉइंट्स टेबल के टॉप पर काबिज है। मुंबई इंडियन्स को फाइनल तक का सफर तय करने के लिए एलिमिनेटर मैच खेलने की ज़रूरत पड़ी थी।

ये भी पढ़ें: Cricket Viral Video: जब Ab de Villiers ने मैदान पर की थी चौकों-छक्कों की बरसात, 44 गेंदों में बना दिए थे 149 रन

ये रह सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग-11 (WPL 2023 Final)

फाइनल मैच के लिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स के कप्तानी वाली ने अभी तक टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। यही कारण है कि इस बात की उम्मीद बिल्कुल नहीं है कि उनकी प्लेइंग 11 में किसी प्रकार का कोई बदलाव देखने को मिलेगा। दूसरी ओर उनकी विपक्षी टीम मुंबई इंडियंस ने हाल ही में खेले गए एलिमिनेटर मैच में यूपी वॉरियर्ज को 72 रनों से हरा दिया था। इसीलिए इस बात की संभावना बिल्कुल भी नहीं है कि वे अपने प्लेइंग 11 में कोई परिवर्तन करेंगे।

दिल्ली कैपिटल्स की ये हो सकती है प्लेइंग-11

शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, मेग लैनिंग (कप्तान), तानिया भाटिया (विकेटकीपर), राधा यादव, मारिजाने कैप, पूनम यादव, शिखा पांडे, अरुंधति रेड्डी, एलिस कैपसे, जेस जोनासेन।

मुंबई इंडियंस की ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन

नेट स्किवर-ब्रंट, अमनजोत कौर, सायका इशाक, मेली केर, हेले मैथ्यूज, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जिंतिमानी कलिता, इस्सी वोंग, हुमैरा काजी।

Latest stories