बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमस्पोर्ट्सWPL 2023: मुंबई इंडियन्स ने जीता WPL ट्रॉफी, मिले इतने सारे पैसे,...

WPL 2023: मुंबई इंडियन्स ने जीता WPL ट्रॉफी, मिले इतने सारे पैसे, जानें किसने जीता कौन सा खिताब

Date:

Related stories

Meerut News: समाज के खिलाफ लड़ते हुए मेरठ की बेटी ने चीन में लहराया भारत का परचम, जानें किरण बालियान के कामयाबी की कहानी

Meerut News: एशियन गेम्स में भारत का खाता खोलने वाली गोला फेंक एथलीट किरण बालियान के सफलता की कहानी दिलचस्प है।

WPL 2023: विमेंस प्रीमियर क्रिकेट लीग 2023 के पहले ही सीजन में मुंबई इंडियंस ने अपना दबदबा कायम कर लिया है। WPL के पहले सीजन के फाइनल मैच में मुंबई ने 7 विकेटों के बड़े मार्जिन से दिल्ली कैपिटल्स को हरा दिया। आपको बता दे कि WPL के पहले सीजन के फाइनल मैच का आयोजन मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में किया गया था।

हरमनप्रीत कौर की टीम बनी चैंपियन

वुमेंस प्रीमियर लीग के प्रथम सीजन को हरमनप्रीत कौर की टीम मुंबई इंडियंस ने बहुत उम्दा प्रदर्शन करते हुए अपने नाम कर लिया है। इस जीत के बाद मुंबई इंडियन्स को चमचमाती ट्रॉफी तो मिली ही है लेकिन उसी के साथ ही इनाम के तौर पर भारी रकम भी मिली। मुंबई इंडियन्स टीम को कुल 6 करोड़ रुपए की इनामी राशि दी गई। फाइनल मैच में मुंबई इंडियन्स के हाथों हारने वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम WPL में रनर-अप रही और इसीलिए उन्हें 3 करोड़ की इनामी राशि दी गई। पांच टीमों के इस टूर्नामेंट में यूपी वारियर्स की टीम तीसरे स्थान पर रही। यूपी की टीम अपने खेले गए 8 मैचों में से चार मैच हारी तो वहीं बचे चार मैचों में उसे जीत भी नसीब हुई। यूपी वारियर्स भी प्लेऑफ में पहुँची लेकिन एलिमिनेटर मैच में मुंबई के हाथों बुरी तरह हारने की वजह से उनका सफर वहीं पर खत्म हो गया। तीसरे स्थान पर रहने के कारण यूपी वारियर्स टीम को 1 करोड़ रूपये की इनामी राशि दी गई।

Also Read: Virat Kohli पर फिर चढ़ा ऑस्कर विनर सॉन्ग ‘नाटू-नाटू’ का खुमार, Anushka Sharma के सामने लगाने लगे ठुमके

मेग लैनिंग को मिला औरेंज कैप

वुमेन प्रीमियर लीग के पहले सीज़न में सबसे अधिक रन स्कोर करने वाली दिल्ली टीम की कप्तान मेग लैनिंग को औरेंज कैप दिया गया। लैनिंग ने कुल 9 मुकाबलों में 49.28 के शानदार औसत से सबसे अधिक 345 रन स्कोर किए। WPL में उनके नाम दो हाफ सेंचुरी रही। WPL के पहले सीजन में सबसे ज़्यादा विकेट मुंबई इंडियन्स की गेंदबाज़ हेले मैथ्यूज ने हासिल किए। उन्होंने केवल दस मुकाबलों में ही 16 विकेट हासिल किए।

 

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories