रविवार, जून 23, 2024
होमलाइफ़स्टाइलSunscreen Benefits: हर मौसम में कर सकते हैं सनस्क्रीन का इस्तेमाल, जानिए...

Sunscreen Benefits: हर मौसम में कर सकते हैं सनस्क्रीन का इस्तेमाल, जानिए एक्सपर्ट की राय!

Date:

Related stories

Viral Video: MP के धार में लाठी-डंडे के साथ महिला पर टूट पड़े जालिम! वायरल वीडियो देख कांप जाएगी रूह

Viral Video: सोशल मीडिया पर हर दिन हजारों की संख्या में वीडियो वायरल होते हैं। हालाकि उनमें से कुछ ऐसे भी वीडियो होते हैं जिन्हें देख कर लोगों की रूह कांप उठती है और देखते ही देखते वीडियो से जुड़ा प्रकरण चर्चा का विषय बन जाता है।

Sunscreen Benefits: हमारे चेहरे की त्वचा हमारे शरीर में सबसे कोमल मानी जाती है। ऐसे में इसका ख्याल भी कुछ खास तरीके से रखना चाहिए। अकसर त्वचा से संबंधित समस्याओं के निवारण के लिए अलग-अलग तरह की चीजें लगाते हैं लेकिन एक ऐसी चीज है जो हमें हमेशा लगानी चाहिए चाहे फिर वह कोई सभी मौसम हो सर्दी हो या गर्मी यह एक ऐसा प्रोडक्ट है जिसे हमें हमेशा अपने चेहरे पर लगाना चाहिए।

सनबर्न के साथ कई दिक्क्तों में मिलेगी मदद

गर्मी का मौसम आने ही वाला है ऐसे में स्किन की प्रोटेक्शन के लिए हमें अपने चेहरे पर सनस्क्रीन का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए। सनस्क्रीन के इस्तेमाल से आपको सूरज से किरणों से बचने के लिए ही नहीं बल्कि हर मौसम में इसे लगाना चाहिए क्योंकि इससे सनबर्न, वक्त से पहले बुढ़ापे के लक्षण और स्किन कैंसर को रोकने में मदद मिलती है।

Also Read: राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने पर CM Gehlot का भाजपा पर बड़ा आरोप, कह दी ये बड़ी बात

हर मौसम में लगाए सनस्क्रीन

सर्दी हो या गर्मी या फिर बादल छाए हो सनस्क्रीन का इस्तेमाल हर मौसम में करना चाहिए। आपको बता दें कि, अगर बादल सूरज की किरणों को रोक लेते हैं तब भी यूवी रेडिएशन आपकी स्किन तक पहुंच सकती है। इसके कारण आपकी त्वचा को काफी नुकसान पहुंच जाता है यही कारण है कि हमें सनस्क्रीन हर मौसम में लगानी चाहिए।

स्विमिंग पूल में करें सनस्क्रीन का इस्तेमाल

कुछ लोगों का ऐसा मानना है कि, स्विमिंग पूल में होने से सनबर्न नहीं होता लेकिन आपको बता दें कि, सुमिंग पूल में नहाते वक्त भी सनबर्न हो सकता है क्योंकि पानी सूरज की रोशनी को रिफ्लेक्ट करता है जिससे आपकी स्किन यूवी रेडिएशन के कांटेक्ट में आ सकती है यही वजह है कि स्विमिंग पूल में नहाते समय आप वॉटर रेजिस्टेंट सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें।

Also Read: TCL का 43 inch FHD Smart  TV खरीदना हुआ आसान, 900 रुपए से भी कम EMI पर पहुंच रहा घर!

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories