रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमस्पोर्ट्सWPL Auction 2023: कप्तान Harmanpreet Kaur के ऊपर हुई पैसों की बौछार,...

WPL Auction 2023: कप्तान Harmanpreet Kaur के ऊपर हुई पैसों की बौछार, इतने करोड़ में मुंबई की टीम ने खरीदा

Date:

Related stories

बॉलीवुड की हसीनाओं को मात देतीं हैं Hardik Pandya की वाइफ Natasha Stankovic, देखें तस्वीरें

भारतीय ऑलराउंडर Hardik Pandya आजकल आईपीएल में मुंबई इंडियंस...

WPL Auction 2023: आज सभी महिला खिलाड़ियों के लिए ऐतिहासिक दिन होने जा रहा है क्योंकि इंडियन प्रीमियर लीग की तरह ही वीमेन प्रीमियर लीग (WPL Auction 2023) के लिए आज मुंबई में खिलाड़ियों का ऑक्शन शुरू हो गया है। इस ऑक्शन में कुछ ऐसी खिलाड़ी भी हैं जिनकी बोली लग चुकी है। हम बात कर रहें भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) के बारे में।

हरमनप्रीत कौर को MI ने खरीदा

WPL में MI की फ्रैंचाइज़ी ने भी टीम खरीदी है और उन्होंने अपनी टीम में Harmanpreet Kaur को एक मोटी रकम में खरीद लिया है। हरमनप्रीत कौर को MI ने ऑक्शन में 1.8 करोड़ रूपए में ख़रीदा है। आप को बता दें कि, आईपीएल में रोहित भारतीय कप्तान रोहित शर्मा भी MI टीम की तरफ से खेलते हैं। वहीं, अब पहली बार खेले जा रहे विमेंस प्रीमियर लीग में अब MI टीम में शामिल हो गई हैं। वहीं, हरमनप्रीत कौर को MI का कप्तान भी बनाया जा सकता है।

Also Read: WPL Auction 2023: Virat Kohli की टीम से खेलती नजर आएंगी क्रिकेट की नेशनल क्रश, 3.40 करोड़ रुपए में RCB ने खरीदा

हरमनप्रीत कौर का इंटरनेशनल करियर

भारतीय महिला टीम की कप्तान और बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर इन दिनों साउथ अफ्रीका में हैं और वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए नजर आ रही हैं। हरमनप्रीत कौर ने अबतक भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में खेल चुकी हैं और उन्होंने अबतक भारतीय टीम के लिए 3 टेस्ट मैच खेली हैं। लेकिन हरमनप्रीत कौर का करियर एकदिवसीय और टी20I में शानदार रहा है। उन्होंने अबतक 124 एकदिवसीय मैचों में 3322 रन बनाई हैं। वहीं, टी20I मैचों की बात करे तो मंधाना ने अबतक 147 मैच खेली है जिसमें उन्होंने 2956 रन बनाई हैं।

Also Read: BPL 2023: Mohammad Rizwan बने Superman, छलांग लगाकर एक हाथ से पकड़ा शानदार कैच, देखें Video

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories