बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमस्पोर्ट्सWTC Final 2023: WTC फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान, इस...

WTC Final 2023: WTC फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान, इस धाकड़ बल्लेबाज की हुई वापसी

Date:

Related stories

अस्ट्रेलिया के खिलाफ Ishan Kishan की धाकड़ पारी, तोड़ा कैप्टन कूल माही और ऋषभ पंत का ये रिकॉर्ड

IND Vs Australia 2nd T20: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच बीते दिन टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। इस कड़े मुकाबले ने भारत ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए कंगारु टीम को 44 रनों से हरा दिया।

WC फाइनल की हार से बौखलाए फैन्स, अस्ट्रेलियन खिलाड़ियों की पत्नियों को दीं खूब गालियां

World Cup 2023 Final: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर दिन रविवार को अहमदाबाद में खेला गया था। अस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम ने इस मुकाबले में भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर 6वीं बार खिताब अपने नाम किया।

WC फाइनल में हार के बाद पूर्व कप्तान Kapil Dev ने बढ़ाया टीम का हौसला, Rohit Sharma को लेकर कही ये बड़ी बात

Kapil Dev: भारत और असट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला बीते कल यानी रविवार को अहमदाबाद में खेला गया। इस फाइनल मुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराकर 6वीं बार खिताब अपने नाम किया।

ICC ODI World Cup 2023 Final: क्या भारत के लिए पनौती हैं अंपायर रिचर्ड कैटलबोरो? जानें फैन्स क्यों कर रहे उनकी आलोचना?

ICC ODI World Cup 2023 Final: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच वंडे विश्व कप का फाइनल मुकाबला बीते दिन अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में हुआ। क्रिकेट के इस महामुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर विश्व कप का खिताब अपने नाम किया।

WTC Final 2023: आईपीएल 2023 टूर्नामेंट के तुरंत बाद जून 2023 में भारत को ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship Final 2023) का फाइनल मैच खेलना है। भारत ऑस्ट्रेलिया के साथ 7 जून से लेकर 11 जून तक इंग्लैंड के द ओवर मैदान में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलेगा। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए अपनी टीमा का ऐलान कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया की इस टीम में कई बदलाव भी देखने को मिला है।

मिचेल मार्श की चार साल बाद टीम में वापसी 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए घोषित ऑस्ट्रेलिया टीम में एक बड़ा बदलाव देखने हुआ है। सेलेक्टर्स ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपिनशिप फाइनल के लिए धाकड़ ऑलराउंडर मिचेल मार्श को टीम में शामिल किया है। करीब चार साल बाद मिचेल मार्श ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी कर रहे हैं। मिचेल मार्श शुरुआती ओवर में विकेट दिलाने के साथ ही मध्यक्रम में आकर अच्छी बल्लेबाजी भी कर सकते है। मार्श ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में भी शानदार प्रदर्शन किया था, जिसके बाद उन्हें टीम में चुना गया।

Also Read: Virat Kohli से नन्हे से बच्चे ने की अजीबोगरीब मांग, लोगों के उड़े होश…फैंस ने सोशल मीडिया पर जमकर लगाई लताड़

मर्फी और लायन को मिली जगह

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट ने अपनी टीम का ऐलान वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और ऐशेज सीरीज के लिए किया है। सेलेक्टर्स ने ऑस्ट्रेलियाई टीम में चार तेज गेंजबाजों को जगह दी है। जिसमें कप्तान पैंट कमिंस, मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और स्कॉट बोलैंड शामिला हैं। वहीं फिरकी गेंदबाजों में टॉड मर्फी और नाथन लायन को टीम में शामिल किया गया है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम: पैट कमिंस (कप्तान)नाथन लियोन, मिशेल मार्श, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), मार्नस लाबुसेन, डेविड वार्नर,मिचेल स्टार्क, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेज़लवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस, उस्मान ख्वाजा।

16 जून से शूरू होगी ऐशेज सीरीज

बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून से 11 जून तक द ओवल में खेला जाएगा। वहीं, ऐशेज सीरीज की शुरुआत भी 16 जून को होगी। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच ऐशेज सीरीज का पहला टेस्ट मैच 16 जून से 20 जून तक एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा, वहीं इसके बाद दूसरा टेस्ट 28 जून से लेकर 2 जुलाई तक लॉर्ड्स में खेला जाएगा। वहीं ऐशेज टेस्ट सीरीज के बचे तीन टेस्ट मैचों के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान बाद में किया जाएगा। फिलहाल दो टेस्ट और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम का ऐलान हुआ है।

Also Read: Virat Kohli से नन्हे से बच्चे ने की अजीबोगरीब मांग, लोगों के उड़े होश…फैंस ने सोशल मीडिया पर जमकर लगाई लताड़

Divyanshu Rao
Divyanshu Raohttp://www.dnpindiahindi.in
दिव्यांशु राव DNP INDIA Hindi में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हैं। दिव्यांशु पिछले तीन साल से डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। वे स्पोर्ट्स बीट पर पिछले दो साल से काम कर रहे हैं। इससे पहले वे ईटीवी भारत में काम कर चुके हैं।

Latest stories