मंगलवार, अप्रैल 16, 2024
होमस्पोर्ट्सWTC Final 2023: विराट कोहली को लग रहा इस घातक तेज गेंदबाज...

WTC Final 2023: विराट कोहली को लग रहा इस घातक तेज गेंदबाज से डर, ऑस्ट्रेलियाई टीम में हुई इस खिलाड़ी की अचानक एंट्री

Date:

Related stories

Virat Kohli और Hardik Pandya का गले लगाना क्यों हो रहा वायरल?

Virat Kohli और Hardik Pandya, इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)...

WTC Final 2023: विराट कोहली समेत टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी आईपीएल से बाहर होने के बाद विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलने के लिए इंग्लैंड पहुंच चुके है। यह मुकाबला इंग्लैंड के द ओवल में 7 जूनसे 11 जूनन तक चलने वाला है। आईसीसी यह खिताबी जीत दूसरी बार खेली जाने वाली है। वहीं भारत इस महाटूर्नामेंट में दूसरी बार प्रवेश कर चुकी है। हालांकि, पिछले साल इस टीम को जीत नहीं मिल सकी थी। ऐसे में इस बार टीम इंडिया खिताबी जीत दर्ज करने के लिए हर ऐढ़ी-चोटी का जोर लगाने वाली है। लेकिन, इस मुकाबले से पहले विराट कोहली के दुश्मन कहे जाने वाले ऑस्ट्रेलिया के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज एक फिट हो गए है और मुकाबले में खेलने के लिए तैयार है। क्या है पूरा मामला आईए जानते है।

विराट कोहली का दुश्मन हुआ एकदम फिट

ऑस्ट्रेलिया टीम की तिगड़ी टीम इंडिया के बल्लेबाजो को हमेशा से परेशान करती हुई नजर आई है। हालांकि, बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में यह तीनो खिलाड़ी एक साथ खेलते हुए नहीं नजर आए थे। पेट कमिंस, मिचेल स्टार्क और जोश हैजलवुड की गेंदबाजी से पार पाना किसी भी देश की बल्लेबाजी युनिट के लिए आसान नहीं रहता है। हालांकि, जोश हजलवुड पिछले कुछ समय से चोटिल चल रहे थे। जिस वजह से वो भारत में 4 टेस्ट मैचो की सीरीज नहीं खेल सके थे। हालांकि, यह खिलाड़ी अब एक दम फिट हो चुका है और विराट कोहली और रोहित शर्मा पर कहर बनकर टूटने को एक दम तैयार नजर आ रहे है। उनके टीम में आ जाने से टीम को एक मजबूती प्रदान हुई है। ऐसे में टीम इंडिया को इस खिलाड़ी से निपटने के लिए अभी से नई योजनाए बनानी होगी।

आईपीएल के बीच में ही हुए थे हैजलवुड चोटिल

आरसीबी की टीम ने जोश हैजलवुड को रिटेन किया था। लेकिन, चोटिल होने के कारण वो बेंगलोर के खेमे में थोड़ा देरी से जुड़े थे। हालांकि वो इस सीजन में केवल 3 ही मुकाबले केल सके थे और दोबारा से चोटिल हो गे थे। चोट ऊभर जाने के कारण अपना इलाज करवाने के लिए वो वापसी स्वेदश लौट गए थे। वहीं उन्होंने जितने भी इस सीजन में मुकाबले खेले है उनमें उनका प्रदर्शन काफी ज्यादा निराशाजनक रहा।

ये भी पढे़ं: New Parliament Building: विपक्ष पर PM मोदी का तंज, बोले- ऑस्ट्रेलिया के कार्यक्रम में साथ बैठा था पक्ष-विपक्ष

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories