रविवार, मई 5, 2024
होमस्पोर्ट्सRavindra Jadeja के टेस्ट मैच के आंकड़े देख चौंक जाएंगे आप, Shakib...

Ravindra Jadeja के टेस्ट मैच के आंकड़े देख चौंक जाएंगे आप, Shakib Al Hasan और Ben Stokes जैसे खिलाड़ियों को पछाड़ बनाया नया रिकॉर्ड

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

Ravindra Jadeja: भारतीय क्रिकेट टीम के हरफनमौला और ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जड़ेजा अपने शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट सीरीज में उन्होंने 6 महीने बाद वापसी की। लेकिन इस सीरीज के पहले टेस्ट मैच में ऐसा नहीं लगा की उन्होंने 6 महीने बाद वापसी की है। पहले उन्होंने शानदार गेंदबाजी करके सबको अचंभित कर दिया। वहीं भारत की बैटिंग के दौरान भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया ।

ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की शानदार बल्लेबाजी

नागपुर में हो रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन जडेजा ने शानदार बैटिंग करते हुए अर्धशतक बना लिया था। उनकी इसकी पारी की वजह से टीम इंडिया ने बढ़त बना रखी है। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 177 रन बनाए थे। वहीं भारतीय टीम ने अपने पहले बल्लेबाजी के दौरान 7 विकेट खोकर 321 रन बनाए हैं। कप्तान रोहित शर्मा ने भले ही इस मैच में शतक लगाए हो लेकिन रविंद्र जडेजा की चर्चा हर तरफ हो रही है। टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम के ऑलराउंडर की तुलना टेस्ट मैच में इंग्लैंड के कप्तान बैन स्टोक्स और बांग्लादेश के खिलाड़ी शाकिब अल हसन से होती है।

Also Read: IND vs AUS: गेंद से छेड़छाड़ या लगाया मरहम! Ravindra Jadeja के विवाद पर आया बड़ा अपडेट, जानें मामला

क्या कहते हैं आंकड़े

रविंद्र जडेजा ने अपने शानदार फॉर्म की वजह से पिछले पांच सालों में 72 के औसत से रन बनाए हैं। यह औसत अभी तक सबसे ज्यादा है। वहीं स्टोक्स और शाकिब ने अपने टेस्ट मैच में 43.2 32.2 के औसत से रन बनाए हैं। जडेजा का अपने घर पर बोलिंग का औसत भी काफी अच्छा रहा है उनका अपने घरेलू मैदान पर औसत 20रह है । जबकि स्टोक्स और शाकिब का 27 वा 25 रहा है। इन आंकड़ों को देखकर यह लगता है कि जडेजा अपने घरेलू मैदान पर भी अच्छा प्रदर्शन करते हैं।

Also Read: IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में दिखी गरमा-गर्मी, लाबुशेन को धमकाते हुए R Ashwin का वीडियो वायरल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories