बुधवार, मई 22, 2024
होमटेकक्या वाकई ऐप्स को निगल जाएगा ये AI Smartphone? वॉइस कमांड से...

क्या वाकई ऐप्स को निगल जाएगा ये AI Smartphone? वॉइस कमांड से चलेगा फोन

Date:

Related stories

Phone Hacked: ये चीजें बता देती हैं आपका फोन हो चुका है हैक! ऐसे रहें सेफ

Phone Hacked: बढ़ते अविष्कार और तकनीक ने जितना इंसान...

OnePlus 13 का धांसू कैमरा DSLR की कर देगा छुट्टी! Snapdragon 8 Gen 4 चिप के साथ बन सकता है बादशाह

OnePlus 13: वनप्लस स्मार्टफोन कंपनी ने भारतीय बाजार में...

AI Smartphone: स्पेन के बार्सिलोना में इस समय 26 फरवरी से लेकर 29 फरवरी तक दुनिया की सबसे बड़ी टेक इवेंट मोबाइल वर्ल्ड कॉंग्रेस (MWC 2024) चल रही है। इस इवेंट में कई मोबाइल कंपनियों के द्वारा अपने फोन के पेश करने के साथ-साथ अपमिंग प्रोडक्ट की जानकारी दी जा रही है। इसी कड़ी में यहां पर एक ऐसा AI कॉन्सेप्ट पेश किया गया है। जिसने लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींच लिया। पहली बार पूरी तरह से AI से चलने वाले Smartphone के कॉन्सेप्ट को पेश किया गैय है। इसके बारे में बताया गया कि, अगर ये आ गया तो ऐप्स की जरुरत खत्म हो जाएगी।

AI Smartphone का कॉन्सेप्ट हुआ पेश

ये कॉन्सेप्ट Deutsche Telekom के सीईओ Tim Hoettges ने पेश किया है। AI Smartphone के बारे में Deutsche Telekom ने Qualcomm और Brain साथ मिलकर इसके बारे में जानाकारी दी है। उन्होंने बताया कि, भविष्य में ऐप लैस स्मार्टफोन की झलक दिखाई। Tim Hoettges ने बताया कि, आने वाले 5 से 10 साल में यूजर बिना ऐप के सिर्फ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से ये फोन चलेगा। इस दौरान उन्होंने बताया कि, यूजर बैंक सुविधाओं से लेकर मैसेजिंग जैसे काम तक सभी AI की मदद से कर सकेंगे। इतना ही नहीं ये वॉइस कमांड से चलेगा। इसे बस एक आवाज से ही चलाया जा सकेगा।

AI Smartphone क्या बदल देगा फोन की दुनिया?

अगर ऐसा जो जाता है तो ये किसी चमत्कार से कम नहीं होगा। दुनिया के पहले AI कॉन्सेप्ट हैंडसेट को देख यजर्स का ध्यान इसकी तरफ खींचा है। लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें, ये AI Smartphone सिर्फ एक कॉन्सेप्ट है। जो कि, भविष्य के अविष्कार की जानकारी देता है। लेकिन इस बात की बहुत ही कम संभावना है कि, ये लॉन्च ही होगा। इसे आप एक अवधारणा के तौर पर देख सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories