Home टेक Airpods को माचिस और तिली से साफ करना पड़ सकता है महंगा,...

Airpods को माचिस और तिली से साफ करना पड़ सकता है महंगा, इस टूल का करें उपयोग

0

Airpods: आजकल ब्लूटूथ,एयरपाॅड्स और एयरफोन का इस्तेमाल प्रचलन में है। मोबाइल के बढ़ते इस्तेमाल के साथ लिसनिंग के लिए एयरपाॅड्स का इस्तेमाल किया जाता है। आपको बता दें कि, एप्पल की एयरपाॅड्स की कीमत हजारों में है। ऐसे में इसकी साफ-सफाई का ध्यान रखना अनिवार्य हो जाता हैं अगर एयरपाॅड्स की सफाई न की जाए तो कुछ ही समय में ये ख़राब हो जाते है।

लकड़ी या तीली के इस्तेमाल से बचे

एयरपाॅड्स के अंदर धूल और गंदगी फंसने के कारण आवाज में कमी आने की दिक्कत होती हैं। कई बार इस समस्या से बचने के लिए कुछ लोग एयरपाॅड्स को लकड़ी या माचिस की तीली का इस्तेमाल करते हैं। जिसके कारण से एयरपाॅड्स स्पीकर के खराब होने की संभावना बढ़ जाती है। आज इस आर्टिकल जरिए हम आपको एक ऐसे टूल के बारे में बताने जा रहे है जिसका इस्तेमाल कर के आप आसानी से अपने कीमती एयरपाॅड्स को साफ़ कर सकेंगे।

Also Read: Meteor और Hunter 350 जैसी Cruise Bike के तोते उड़ाने आ गई Yezdi Roadster! ऑफरोडिंग और क्रूजर बाइक का है कॉम्बो

इस किट से करें अपने एयरपाॅड्स की सफाई

इस समस्या से बचने के लिए आप अमेजन से एयरपाॅड्स क्लीनर किट खरीद सकते हैं, इसकी कीमत लगभग 300 रूपये हैं। यह किट दिखने में पेन की तरह होती हैं। इसे आप आसानी से कहीं भी कैरी कर सकते हैं। इसके ब्रश वाले हिस्से या पिन वाले हिस्से से घुमाकर खोला जाता है। ब्रश वाले हिस्से से एयरपाॅड्स के अंदर की और पिन की मदद से स्पीकर की सफाई की जा सकती हैं। इसके इस्तेमाल की प्रक्रिया की विस्तार से जानकारी के लिए आप यूट्यूब वीडियो देख सकते हैं।

एयरपाॅड्स के कवर का करे इस्तेमाल

एयरपाॅड्स को खराब होने से बचाने के लिए इसकी सफाई जरूरी हैं। लेकिन यदि आप साफ सफाई से बचना चाहते हैं तो आप एयरपाॅड्स कवर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे आप किसी भी ई-कॉमर्स वेबसाइट से खरीद सकते हैं। इसकी कीमत लगभग 200 से 300 रूपये के बीच हैं। एयरपाॅड्स के कवर खरीदने से आपको एयरपाॅड्स को प्रोटेक्शन मिल जाती है जिससे आपके कीमती एयरपाॅड्स गंदे नहीं होंगे और लंबे समय तक चलेंगे।

Also Read: OMG! TATA ने अपने प्यारे ग्राहकों पर गिराया महंगाई का बम, इन कारों को खरीदना पड़ेगा महंगा

Exit mobile version