शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमटेककमाना है पैसा तो करें Amazon के ये Free AI Courses! बने...

कमाना है पैसा तो करें Amazon के ये Free AI Courses! बने AI किंग!

Date:

Related stories

ChatGPT और Gemini को क्या मात दे पाएगा Mark Zuckerberg का नया Meta AI?

Meta AI: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का क्रेज देश ही नहीं...

बिना पैसे और लॉग इन के यहां से बनाएं भर-भरकर AI जनरेटेड मनचाहे फोटो-वीडियो

Perchance AI: इन दिनों आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल लगातार...

Amazon Free AI Courses: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस Artificial Intelligence यानि की AI का प्रयोग दिनों-दिन बढ़ता जा रहा है। इसके पीछे की वजह है, बहुत ही कम समय में अच्छा और क्रिएटिव काम करके देना। यही कारण है कि, वीडियो बनाने , लिखने, एडिट करने से लेकर ग्राफिक्स बनवाने तक सबकुछ चुटकियों में हो जाता है। इसके बढ़ते प्रयोग के कारण लोगों को अब उनकी नौकरी जाने का खतरा सताने लगा है।

लेकिन ऐसा नहीं है आने वाले सेमय में AI की मदद से कई सारे काम होंगे। जिससे काफी पैसा कमाया जा सकता है।, गूगल जैसी कंपनियां मुफ्त में AI कोर्स करा रही हैं। लेकिन आज हम आपको Amazon के द्वारा मुफ्त में कराए जा रहे AI Courses के बारे में बताने जा रहे हैं। जिनकी मदद से आप पैसे कमा सकते हैं। Amazon Free AI Courses करा रहा है।जिसे आप घर पर रहकर कर सकते हैं और अपना स्किल बढ़ा सकते हैं।

अमेजन का AI Ready प्रोग्राम में सीखें Amazon Free AI Courses

अमेजन का AI Ready प्रोग्राम शुरु हो चुका है। इस कार्यक्रम का लक्ष्य साल 2025 तक लोगों को फ्री में AI की ट्रेनिंग देना है। इसमें बेसिक से लेकर एडवांस AI स्किल सिखाए जाते हैं। ChatGPT जेनरेटिव AI टेक्नोलॉजी सहित अन्य एआई से जुड़े स्किल सिखाए जाते हैं।

Generative AI Foundations

Generative AI Foundations कोर्स के अंदर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की दुनिया की डीप जानकारी मिलती है। इसके साथ ही एडब्ल्यूएस और अत्याधुनिक फाउंडेशन मॉडल को जानने का मौका मिलता है।

Foundation of Prompt Engineering

इस कोर्स के अंतर्गत नई से नई तकनीक को कैसे आगे बढ़ाया जा सकता है। इसके बारे में जानेंगे। AI को गलत प्रभावों से कैसे बचा जा सकता है। इसके बारे में जानने का मौका मिलेगा। प्रोफेशनल लोग इस कोर्स को 4 घंटे में कर सकते हैं।

Generative AI Learning Plan for Developers

इस कोर्स में 5 चैप्टर हैं। जिन्हें सीखने में 11 घंटे लगेंगे। तकनीक को कैसे आगे बढ़ाया जा सकता है इसके लिए प्लान तैयार किया जाता है। इसमें AI तकनीक से जुड़ी कई महत्वपूर्ण बातें सीखने को मिलती हैं। जिनका लाभ यूजर्स उठा सकते हैं।

Building Language Models on AWS

इस कोर्स नें Amazon SageMarker पर बड़े भाषा मॉडल बनाना सीखाए जाते हैं। यह एक ऐसा प्लेटफ़ॉर्म है जो मशीन लर्निंग मॉडल के बनाने, प्रशिक्षण और यूज करने में डेटा वैज्ञानिकों की मदद करता है। इस कोर्स को करने में 5 से 6 घंटे लगेंगे।

Generative AI Learning Plan for Decision Makers

तकनीक के साथ कैसे फैसला लिया जाता है। इस कोर्स के माध्यम से यूजर्स को ये सीखने को मिलेगा। इसके साथ ही बिजनेस में AI का इस्तेमाल करके कैसे ग्राथ पाई जा सकती है। इसके बारे में भी जानने को मिलेगा। AI प्रोजक्ट को बिजनेस में कैसे इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके बारे में जानने को मिलेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories