रविवार, मई 5, 2024
होमटेकNetflix की छुट्टी करने आ रहा Amazon का Prime Lite !, वेबसीरीज...

Netflix की छुट्टी करने आ रहा Amazon का Prime Lite !, वेबसीरीज और मूवी का सस्ते में उठाएं लुत्फ

Date:

Related stories

Amazon Prime: अमेजन का प्राइम वीडियो जोकि काफी फेमस है। अमेजन प्राइम वीडियो पर सीरीज, मूवीज आदि देखने को मिल जाती हैं। इसके लिए इसे मंथली रिचार्ज कराना होता है। कुछ लोगों के लिए यह काफी महंगा है। अगर आपको भी लगता है कि यह महंगा है और आप सस्ते में इसका आनंद उठाना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। दरअसल Amazon भारत में Prime Lite सब्सक्रिप्शन फीचर लाने की तैयारी कर रहा है। इस सब्सक्रिप्शन फीचर की बीटा वर्जन लिमिटेड प्राइम यूजर्स के साथ टेस्टिंग की जा रही है।

ये भी पढ़ें: पहली बार IPHONE 14 पर मिल रही इतनी भारी छूट, देखते ही टूट पड़े लोग

2021 से चल रही है तैयारी

बता दें कि अमेजन 2021 से इस नए सब्सक्रिप्शन फीचर पर काम कर रहा है। अमेजन का यह यह आने वाला नया लाइट सब्सक्रिप्शन फीचर Netflix के 199 रुपए वाले मोबाइल ओनली और Hotstar VIP को टक्कर दे सकता है। इसकी कीमत अमेजन के मेन प्राइम वीडियो से काफी हद तक कम होगी।

मिल सकते हैं ये फायदे

खबरों की मानें तो Prime Lite का सालाना सब्सक्रिप्शन फीचर 999 रुपए का हो सकता है। अगर इसके फायदों की बात करें तो Prime Lite में अनलिमिटेड कंटेंट मिल सकता है। इसमें मिलने वाले कंटेंट की वीडियो क्वालिटी प्रीमियम से थोड़ी एवरेज होगी। इसमें आपको कुछ एडवर्टीजमेंट भी देकने को मिलेंगे। इसके अलावा  इस सब्सक्रिप्शन फीचर की दो डिवाइस लिमिट हो सकती है। एक मोबाइल फोन, एक टैबलेट या टीवी हो सकती है। Prime Lite के सभी बेनिफिट्स लगभग मेन Prime यूजर्स की तरह ही होंगे।

2021 में बढ़ाए गए थे Amazon Prime के चार्ज

बता दें कि दिसंबर 2021 में कंपनी ने Amazon Prime मेंबरशिप चार्ज को रिवाइज किया था। इसकी कीमतों को 50 प्रतिशत बढ़ा दिया गया था। Amazon ने कीमतों में इजाफा किया उसके बाद ही नेटफ्लिक्स ने भी कीमतों में इजाफा कर दिया था। पहले Amazon Prime की सालाना मेंबरशिप 999 रुपए में मिलती थी और दिसंबर से यह कीमत बढ़कर 1499 रुपए हो गई। इसके साथ ही मंथली सब्सक्रिप्शन की कीमत 129 रुपए से बढ़ाकर 179 रुपए कर दी गई। इतना ही नहीं इसकी क्वार्टरली कीमत बढ़ाकर 329 रुपए से 459 रुपए कर दी गई।

ये भी पढ़ें: BAJAJ PULSAR की बादशाहत को खत्म कर ROYAL ENFIELD HUNTER 350 ने गाड़े झंडे!, ऐसे बनी BIKE OF THE YEAR

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories