बुधवार, मई 15, 2024
होमटेकक्या Apple को नहीं रास आया BlueMail ChatGPT का जलवा? निकाला ऐसा...

क्या Apple को नहीं रास आया BlueMail ChatGPT का जलवा? निकाला ऐसा तोड़ देखते रह गए लोग

Date:

Related stories

ChatGPT या Gemini, कंटेंट क्रिएटर्स के लिए कौन सा AI है बेस्ट?

ChatGPT vs Gemini:आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस AI का क्रेज देश और...

क्या देसी Hanuman AI क्या दे पाएगा विदेशी ChatGPT AI को मात?

Hanuman AI: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानी की AI का...

Apple iPad Pro: इन अपग्रेडेड फीचर के साथ यूजर्स का दिल जीत लेगा एप्पल का ये मॉडल, जानें क्यों है खास

Apple iPad Pro: तकनीक के इस बढ़ते दौर में देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में स्थित टेक कंपनियां हर दिन अपने उपकरणों को अपग्रेड करने में लगी हुई हैं।

Apple BlueMail ChatGPT: Apple ने ChatGPT के सपोर्ट वाले ईमेल सर्विस प्लेटफॉर्म BlueMail को हाल ही में ब्लॉक कर दिया था। लेकिन अब एपल ने BlueMail को राहत देते हुए है अपडेट की मंजूरी दे दी है। बता दें कि अमेरिकी टेक कंपनी ने ब्लूमेलम के अपडेट को ब्लॉक करने के पीछे का कारण कंटेंट को मॉडरेशन नहीं कर पाना बताया था। जिसके बाद एप्पल को ब्लूमेलम ऐप ने गलत कंटेंट जेनरेशन को कम करने के लिए कंटेंट मॉडरेशन का आश्वासन दिया फिर एपल ने इसे अनब्लॉक किया।

ये भी पढ़ें: कूलिंग में AC के भी पसीने छुड़ाता है HAVELLS का ये पंखा! डिजाइन और कीमत बना देगा दीवाना

अपड़ेट ब्लॉक करने के पीछे का ये था कारण

बता दें कि ब्लूमेल के अपडेट को एप्पल ने ब्लॉक कर दिया था जिस पर एप्पल ने कहा था कि ईमेल सर्विस में कंटेंट मॉडरेशन का ऑप्शन शामिल किया जाए या 17 साल या इससे ज्यादा उम्र के यूजर्स के लिए ही जारी किया जाए। क्योंकि अपडेट से पहले एप्लिकेशन का इस्तेमाल 4 साल की उम्र के बच्चे भी कर सकते थे।

Blix ने Apple को ये बताया

ब्लूमेल के फाउंडर ब्लिक्स ने ऐप में कंटेंट मॉडरेशन जुड़ने के बाद इसके बाद एप्पल को बताया कि सॉफ्टवेयर पर चैटजीपीटी के इस्तेमाल को लेकर अपनी पॉलिसी को सार्वजनिक तरह से जारी करना चाहिए। इसके बाद ब्लूमेल अपडेट को बिना किसी बदलाव के अपडेट की मंजूरी मिल गई। वहीं Blix के को-फाउंडर बेन वोलाच ने भी ब्लूमेल ऐप को लेकर कहा कि ऐप के डेवलपर के बताए जाने के बाद ही एप्पल ने ब्लूमेल को मंजूरी दी। जिसके बाद इसमें कंटेंट मॉडरेशन का फॉशन जोड़ दिया गया। अमेरिका की न्यू जर्सी बेस्ड कंपनी ब्लिक्स ने ही ब्लूमेल को बनाया है।

ऐसे करता है काम BlueMail

BlueMail के अपडेट में ChatGPT का सपोर्ट जोड़ा गया है। जिसके बाद चैटजीपीटी में आने वाला AI सिस्टम यूजर्स को कंटेंट के आधार पर सवालों का जवाब देता है। इसके साथ ही ब्लूमेल में ChatGPT का इस्तेमाल यूजर्स AI के जरिए इससे इंसानों की तरह बातचीत करते हैं।

ये भी पढ़ें: Fake Identity: इस तरह से नहीं खरीद पाएंगे सिम, वॉट्सऐप, टेलीग्राम पर दी फर्जी पहचान तो होगी जेल

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories