सोमवार, अप्रैल 15, 2024
होमटेकक्या Apple Foldable iPhone कर देगा Samsung Galaxy Z Flip 5 की...

क्या Apple Foldable iPhone कर देगा Samsung Galaxy Z Flip 5 की बादशाहत को खत्म?

Date:

Related stories

Best Foldable Smartphone: Samsung और Oppo के ये फोल्डेबल स्मार्टफोन हैं कमाल, फीचर्स के मामले में सब पर पड़ रहे भारी

Best Foldable Smartphone: स्मार्टफोन की दुनिया दिन प्रतिदिन बदलती जा रही है। तमाम स्टाइलिश फोन इस समय बाजार में मौजूद हैं जिनके फीचर्स आईफोन से कम नहीं है। अब अगर ऐसे में कोई चुने तो क्या चुने?

Apple Foldable iPhone: दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनी में शुमार Apple बहुत जल्द फोल्डेबल मोबाइल की दुनिया में तहलका मचाने जा रही है। खबरों की मानें तो Apple Foldable iPhone को बहुत जल्द पेश कर सकती है। अगर ऐसा हो जाता है तो Samsung की बादशाहत पर खतरना मंडराने लगेगा। हालांकि इसको लेकर कंपनी की तरफ से किसी भी तरह की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन टेक मार्केट में इसे लेकर काफी खबरों और अफवाहें चल रही हैं।

Apple Foldable iPhone क्या Samsung को देगा टक्कर?

खबरों की मानें तो कंपनी दो‘ iPhone प्रोटोटाइप पर काम कर रही है। ये क्लैमशेल-स्टाइल Foldable iPhone हो सकता है। ये सुविधा Samsung Galaxy Z Flip 5 में भी है। इसके जरिए स्‍क्रीन हॉरिजॉन्‍टली फोल्‍ड हो जाती है। रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि, कंपनी डिवाइस के बाहर डिस्प्ले हो सकती है। जो कि, डिवाइस के फोल्‍ड होने पर दिखेगी। लेकिन ऐसा करना इंजीनियरों के लिए चुनौती हो सकता है। क्योंकि आईफोन की बॉडी काफी पतली होती है।

Samsung Galaxy Z Flip 5 के फीचर्स

बैटरी3700mAh मिलती है।
प्रोसेसरऑक्टा-कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्रोसेसर मिल रहा है।
रियर कैमरा12MP अल्ट्रा वाइड डुअल कैमरा मिलता है।
सेल्फी कैमरा10MP कैमरा मिलता है।
डिस्प्ले6.7 इंच की डिस्प्ले मिलती है।
रैम8 GB दी गई है।
स्टोरेज256GB, 512GB स्टोरेज मिल रही है।

अंडर वाटर मोड मिल सकता है

खबरों की मानें तो इसमें अंडर वाटर मोड के साथ आ सकता है। इस फीचर के आने से पानी के अंदर इससे फओटो और वीडियो बनाई जा सकेंगी। यानि की फोन गीला होने के बाद भी काम करेगा।

Apple Foldable iPad भी आ सकता है

ऐसे में बैटरी के साथ इसे फोल्डेबल बनाना काफी बड़ी चुनौती हो सकती है। इतना ही नहीं ऐसी खबरें भी हैं कि, कंपनी Foldable iPad पर भी काम कर रही है। खबरों की मानें तो कंपनी इसे 25 या फर 26 में पेश कर सकती है। आईफोन के इस फोल्डेबल फोन की काीमत अन्य के मुकाबले ज्यादा हो सकती है।

आपको बता दें, मार्केट में पहले से ही Samsung Galaxy Z Flip 5, Motorola Razr 40 Ultra, Oppo Find N3 Flip और Tecno Phantom V Flip 5G जैसे फोल्डेबल फोन मौजूद हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories