मंगलवार, अप्रैल 16, 2024
होमटेकApple iOS 17.4 के फीचर्स जानकर iPhone यूजर्स हो जाएंगे खुशी से...

Apple iOS 17.4 के फीचर्स जानकर iPhone यूजर्स हो जाएंगे खुशी से पागल! जानें लेटेस्ट इंफोर्मेशन

Date:

Related stories

Apple iOS 17.4: दुनिया की बड़ी टेक कंपनियों में से एक एप्पल (Apple) अपने यूजर्स को लगातार नए-नए अपडेट और सेफ्टी फीचर्स देती रहती है। ताकि यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस मिलें। ऐसे में क्या आपके पास एप्पल का कोई डिवाइस हैं, अगर हां, जल्द ही आपको कमाल के फीचर्स मिलने वाले हैं। जी हां, एप्पल ये बता चुका है कि आने वाले कुछ समय में एप्पल आईओएस 17.4 (Apple iOS 17.4) अपडेट को जारी किया जाएगा। ऐसे में इसकी लीक डिटेल सामने आई है।

Apple iOS 17.4 की लीक खूबियां

रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि आईओएस 17.4 (iOS 17.4) अपडेट में कई नई सुविधाओं को एड किया जाएगा। लीक रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि नए अपडेट में प्रमुख तौर पर ईयू यानी यूरोपीय संघ और एप्पल पॉडकस्टा ट्रांसक्रिप्ट में मुख्य ऐप स्टोर बदलाव शामिल है। इसके साथ नए अपडेट में इमोजी से जुड़ा एक खास फीचर भी लाया जाएगा।

ईयू के लिए खास बदलाव

वहीं, एप्पल ईयू के डिजिटल मार्केट अधिनियम नियमों का पालन करने के लिए ऐप स्टोर, एप्पल पे और सफारी समेत अन्य बदलावों का ऐलान किया है। बताया जा रहा है कि एप्पल के ये नए बदलाव सिर्फ ईयू से संबंधित 27 देशों में ही लागू होंगे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, एप्पल अब ईयू में ऐप स्टोर पर वैकल्पिक मार्केटप्लेस और भुगतान के लिए अनुमति देता है। साथ ही एप्पल वेबकिट पर अन्य वेब ब्राउजर के उपयोग के साथ तीसरे पक्ष के ऐप की भी क्षमता देता है। दावा किया जा रहा है कि इसमे मोबाइल वॉलेट की क्षमता भी दी जा सकती है। इसके लिए एनएफसी चिप दी गई है।

आईओएस 17.4 अपडेट की संभावित डिटेल

आईओएस 17.4 अपडेट में एप्पल पॉडकास्ट ऐप मिल सकता है। ये यूजर्स के लिए पूरा एपिसोड पढ़ने और किसी स्पेशल भाग में जाने की अनुमति देता है। जैसे ही कोई एपिसोड चलता है, ये एप्पल म्यूजिक तरह हर शब्द को हाइलाइट करता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories