रविवार, मई 19, 2024
होमटेकApple iOS 17: एप्पल के नए अपडेट के आने से iPhone बताएगा...

Apple iOS 17: एप्पल के नए अपडेट के आने से iPhone बताएगा EV के लिए चार्जिंग स्टेशन का पता! देखें लीक डिटेल्स

Date:

Related stories

Apple iPad Pro: इन अपग्रेडेड फीचर के साथ यूजर्स का दिल जीत लेगा एप्पल का ये मॉडल, जानें क्यों है खास

Apple iPad Pro: तकनीक के इस बढ़ते दौर में देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में स्थित टेक कंपनियां हर दिन अपने उपकरणों को अपग्रेड करने में लगी हुई हैं।

Apple iOS 17: अमेरिकी टेक कंपनी एप्पल (Apple) अपने नए तकनीक के लिए विश्व भर में जानी जाती है। इसके प्रोडक्ट को लेकर लोगों के अन्दर एक अलग लेवल का उत्साह नजर आता है। इसके मोबाइल फोन और ईयरबड्स समेत अन्य कई गैजेट्स पहले ही बाजार में धूम मचा चुके हैं। अब खबर है कि एप्पल ने अपने iOS 17 बीटा अपडेट रिलीज करने का प्लान बनाया है। इसको लेकर कहा जा रहा है कि इसके रिलीज होने के साथ ही इसमें कई शानदार फीचर्स उपलब्ध हो जाएंगे और इलेक्ट्रिक गाड़ी चलाने वालों के लिए कुछ फीचर्स ज्यादा लाभकारी साबित होंगे।

नजदीकी EV चार्जिंग स्टेशन का पता लगाएगा iPhone

iOS 17 बीटा अपडेट रिलीज के बाद कहा जा रहा है कि iPhone इलेक्ट्रिक कार वालों के लिए बेहद महत्वपूर्ण रोल प्ले कर सकता है। इसके तहत iPhone से ही EV चार्जिंग स्टेशन का पता लगाया जा सकेगा। सोचिए अगर आपकी इलेक्ट्रिक कार चार्ज नहीं है और आप दूर कहीं रास्ते में फंसे हैं। ऐसे में iPhone आपकी मदद कर सकता है और आपको नजदीकी चार्जिंग स्टेशन की जानकारी दे सकता है। इसके अलावा इस नए iOS 17 बीटा अपडेट के जरिए एप्पल मैप्स को और बेहतर बनाए जाने की सूचना है। इसके तहत ड्राइविंग एक्सपीरियंस और भी बेहतर हो सकेगा।

iOS 17 बीटा अपडेट से लैस iPhone ऐसे कम करेगा

इसके काम करने की प्रक्रिया को लकर कहा जा रहा है कि iPhone में iOS 17 बीटा अपडेट होन के बाद ये एक गाइड के जैसे काम कर सकता है। इसके तहत आपको मैप के जरिए रास्ता बताना, कार चार्ज ना होने की स्थिती में चार्जिंग स्टेशन का पता बताना आदि काम iPhone कर सकता है। खबर है कि इस तकनीक की मदद से ये भी पता लगाया जा सकता है कि आपकी इलेक्ट्रिक कार में कौन से प्लग की जरूरत पड़ सकती है। वहीं इसके अतिरिक्त एप्पल का ये फीचर आपके इलेक्ट्रिक कार के हिसाब से लगने वाले चार्जिंग स्टेशन की जानकारी उपलब्ध कराएगा। हालाकि खबर है कि इसे पहले महंगी और प्रीमीयम इलेक्ट्रिक कारों में लैस किया जाएगा। इसके बाद से कहीं ये फीचर दुनिया के अलग-अलद हिस्सों में अपने पैर पसार सकेगा। अभी ये फीचर Ford Mustang Mach-E और Porsche Taycan जैसी कारों में ही उपलब्ध है। बदलते समय के साथ इसे अन्य इलेक्ट्रिक कारों मे देखा जा सकता है। हालाकि इसको लेकर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है, ऐसे में डीएनपी इंडिया (DNP INDIA) इस खबर को लेकर कोई पुष्टि नहीं करता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories