सोमवार, अप्रैल 15, 2024
होमटेकApple iPhone 16 Series की लेटेस्ट लीक्स जानकर खुश हो जाएगा मन!...

Apple iPhone 16 Series की लेटेस्ट लीक्स जानकर खुश हो जाएगा मन! जानें डिस्प्ले से लेकर बैटरी तक की संभावित डिटेल

Date:

Related stories

Apple iPhone 16 Series: दुनियाभर में एप्पल (Apple) आईफोन का क्रेज लोगों के बीच काफी रहता है। ऐसे में अगर आपको भी नई आईफोन सीरीज का इंतजार हैं तो आपको इस न्यूज से कुछ खास जानकारी मिल सकती है। आपको बता दें कि एप्पल आईफोन 16 सीरीज (Apple IPhone 16 Series) के लॉन्च होने में अभी लंबा वक्त बाकी है।

Apple iPhone 16 Series की लीक डिटेल

मगर इसकी लीक्स और दावों की डिटेल सामने आनी शुरू हो गई है। एप्पल आईफोन 16 (Apple iPhone 16) की सबसे बड़ी खूबी इसमें आने वाला एआई सपोर्ट हो सकता है। जी हां, नीचे जानिए क्या है इसकी लेटेस्ट डिटेल।

एप्पल आईफोन 16 सीरीज की संभावित खूबियां

कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि Apple IPhone 16 Pro और IPhone 16 Pro Max में इस बार बड़ी डिस्प्ले दी जा सकती है। लीक्स के मुताबिक, Apple IPhone 16 Pro में 6.27 इंच की  स्क्रीन और Pro Max मॉडल में 6.86 इंच तक की स्क्रीन मिल सकती है। हालांकि, इसके स्टैंडर्ड वेरिएंट्स में भी बड़ी डिस्प्ले दी जा सकती है।

एप्पल आईफोन 16 सीरीज का अनुमानित डिजाइन

वहीं, कई मीडिया खबरों में बताया जा रहा है कि आईफोन 16 सीरीज का डिजाइन काफी बदला हुआ होगा। फोन के रियर में वर्टिकल कैमरा मॉड्यूल होगा। इसमें स्पाशियल वीडियो रिकॉडिंग फीचर दिया जा सकता है।

आईफोन 16 सीरीज को लेकर चल रही अफवाहों के मुताबिक, नई सीरीज में बैटरी में भी बदलाव हो सकता है। Apple IPhone 16 Pro और IPhone 16 Pro Max मॉडल में बैटरी क्षमता पहले से बेहतर हो सकती है। साथ ही फास्ट चार्जिंग तकनीक को भी बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा आईफोन 16 सीरीज में नया प्रोसेसर मिल सकता है। ये सीरीज A18 Pro चिपसेट के साथ मार्केट में आ सकती है। इसमें आईओएस 18 सपोर्ट मिलने की संभावना है।

फीचर्सApple IPhone 16 Series की संभावित डिटेल
स्क्रीन6.27-6.86 इंच
प्रोसेसरA18 Pro
बैटरी4676mah
रियर कैमरा48MP+48MP
सेल्फी कैमरा16MP

एप्पल आईफोन 16 सीरीज में मिल सकता है AI

वहीं, इस अपकमिंग सीरीज में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस यानी एआई को भी जोड़ा जाएगा। रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इस सीरीज में जेनरेटिव एआई तकनीक दी जा सकती है। इस एडवांस तकनीक के चलते यूजर्स को सिरी का अपडेटेड वर्जन मिल सकता है। आपको बता दें कि फिलहाल एप्पल की तरफ से कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories