बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमटेकAndroid 14 में मिलेगा Apple वाला खास फीचर, इसके बाद नहीं पड़ेगी...

Android 14 में मिलेगा Apple वाला खास फीचर, इसके बाद नहीं पड़ेगी थर्ड पार्टी ऐप की जरूरत

Date:

Related stories

स्मार्टफोन में जल्द ही आने वाला है Android 14, ये फीचर्स आपको कर देंगे हैरान

गूगल ने अपने नए OS Android 14 का प्रीव्यू जारी कर दिया है और इसे 8 मार्च 2023 को रिलीज किया गया। इस आने वाले ओएस में कई तरह के फीचर्स को जोड़ा गया है। Android 14 को UpSideDownCake कोड नेम दिया गया है।

Android 14: अगर आप एंड्राइड फोन यूजर्स हैं तो आपको इस खबर पर ध्यान देना चाहिए। आपको बता दें कि आगामी एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम 14 की कई जानकारियां लीक हुई है। आपको बता दें कि गूगल इस साल एंड्राइड 14 ऑपरेटिंग सिस्टम को लॉन्च कर सकता है। मालूम हो कि इससे पहले गूगल ने एंड्राइड 13 को लॉन्च किया था, जिसमें कई सारे सुरक्षा फीचर्स दिए गए थे। बताया जा रहा है कि अब गूगल ने एंड्राइड 14 को लेकर बड़ी तैयारी कर ली है।

एंड्राइड 14 में मिल सकता है ये खास फीचर

मीडिया खबरों में कहा जा रहा है कि एंड्राइड 14 के आने के बाद एंड्राइड स्मार्टफोन का कैमरा एक वेबकैमरे की तरह से काम करेगा। यहां पर जानकारी के लिए बता दें कि एंड्राइड 4.3 के जैली बीन लॉन्च के बाद से ही एंड्राइड यूजर्स अपने फोन में वीडियो कॉल के लिए थर्ड पार्टी के जरिए इसका उपयोग कर रहे हैं। मगर अब बताया जा रहा है कि गूगल इस फीचर को इन बिल्ट करेगा। मतलब अब यूजर्स को अलग से ऐप का इस्तेमाल नहीं करना होगा।

ये भी पढ़ें: पहली बार IPHONE 14 पर मिल रही इतनी भारी छूट, देखते ही टूट पड़े लोग

यूजर्स को होगा ये बड़ा फायदा

एंड्राइड 14 वाले फोन में इस फीचर की वजह से यूजर्स यूएसबी की मदद से एक्सटर्नल तरीके से वैबकैम का इस्तेमाल कर पाएंगे। इससे वीडियो की क्वालिटी पहले के मुकाबले काफी बढ़िया हो जाएगी। गूगल अपने डिवाइसेस में इस फीचर को जल्द ही देगा। इससे एंड्राइड यूजर्स भी एप्पल यूजर्स की तरह अपने फोन को वैबकैम की तरह इस्तेमाल कर पाएंगे। एप्पल काफी पहले से अपने यूजर्स को इस फीचर की सुविधा दे रहा है। इस फीचर की वजह से एप्पल यूजर्स अपने आईफोन का वैबकैम की तरह आसानी से उपयोग कर पाते हैं।

एंड्राइड 14 में मिल सकता है सैटेलाइट कनेक्टिविटी फीचर

वहीं, ये भी कहा जा रहा है कि एंड्राइड 14 में सैटेलाइट कनेक्टिविटी फीचर भी दिया जा सकता है। खबरों के मुताबिक, गूगल अगले साल एंड्राइड 14 का स्टेबल वर्जन लॉन्च कर सकता है। इसके ओपन बीटा वर्जन को इस साल पेश किया जा सकता है। हालांकि, गूगल की तरफ से इस पर अभी तक कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

ये भी पढ़ें: MARUTI SUZUKI FRONX की हुई बल्ले-बल्ले, लॉन्चिग से पहले ही बुकिंग ने करा दी छप्परफाड़ कमाई

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories