सोमवार, मई 6, 2024
होमटेकचिपचिपी गर्मी में AC को भी मात देने वाले इस छोटू से...

चिपचिपी गर्मी में AC को भी मात देने वाले इस छोटू से पंखें को अभी लाएं घर, तुरंत मिलेगी राहत

Date:

Related stories

E-Passport: अब विदेशों का सफर करना होगा आसान, कई एडवांस फीचर के साथ ई-पासपोर्ट को जल्द मिल सकती है मंजूरी

E-Passport: देश के बाहर जाने वालों के लिए सबसे जरूरी अगर कोई डाक्यूमेंट है तो वो है पासपोर्ट। इसे लोग बेहद ध्यान के साथ रखते हैं ताकि ये गायब ना हो जाए या फिर किसी अन्य तरह का नुकसान ना हो जाए। पर आने वाले दिनों में इसकी जरूरत नहीं पड़ेगी।

घंटों की सफाई का काम मिनटों में निपटा देगा Kent का ये धाकड़ Vacuum Cleaner, 53% तक की छूट पर मची लूट!

Vacuum Cleaner: गर्मी का मौसम हो या कोई और सीजन हो। एक सामान्य सी समस्या लगभग सबके सामने आ ही जाती है। वो है धूल और अन्य प्रदूषण करने वाले कण। इसको लेकर लोग अत्याधिक परेशान पाए जाते हैं।

गूगल ने Gmail यूजर्स को दिया तोहफा, इस नए फीचर की मदद से अंग्रेजी भाषा में मेल लिखना हुआ आसान, जानें डिटेल

Gmail Update: हमारे देश में Gmail को लेकर एक अलग ही धारणा लोगों के मन में बनी होती है। लोगों की माने तो इसका इस्तेमाल केवल प्रोफेशनल लोग ही कर सकते हैं क्योंकि इसे अंग्रेजी भाषा में लिखना अनिवार्य होता है।

Amazon Sale: Apple Mac Book M1 पर मिल रही भारी छूट, अभी खरीदने पर हो सकती है 18000 तक की बचत

Amazon Sale: एप्पल, अमेरिकी कंपनी का वो ब्रांड जिसकी चर्चा हर तरफ रहती है। इसके प्रोडक्ट भले ही महंगे आते हों पर खरीदने के लिए ग्राहकों की पहली पसंद यही होती है। अपने फीचर्स के बदौलत टेक बाजार में अपनी धाक जमा चुके एप्पल के मैक बुक को भी लोग खूब पसंद करते हैं।

Water Sprinkler Fan: मॉनसून के दिनों में चिपचिपी गर्मी हमें बहुत परेशान करती है। इससे राहत पाना इतना आसान नहीं होता या यूं कहे कि इससे राहत पाने के लिए हमें खरीदना पड़ता है महंगा इलेक्ट्रिक उपकरण जिसे हम AC कहते हैं। इसकी कीमत बाजार में बीस हजार से लेकर चालीस-पैतालिस हजार तक होती है। ऐसे में इस उपकरण को खरीद पाना सबके बस की बात नहीं होती है। लेकिन गर्मी तो सभी को परेशान करती है और इससे राहत भी सबको चाहिए तो इसके लिए करें क्या? चलिए बताते हैं इस मर्ज की क्या है दवा?

ये अप्लायंस दे सकता है चिपचिपी गर्मी से छ़ुटकारा

खबरों की माने तो इन दिनों बाजार में एक ऐसा उपकरण उपलब्ध है जो इस भीषण गर्मी वाली समस्या से हमें निजात दिला सकता है। उस अप्लायंस का नाम है वाटर स्प्रिकंल फैन, जो कि गर्मी के इन दिनों में कमरे की नमी पर कंट्रोल रखता है। बता दें कि इस पंखे के अंदर से वाटर ड्रापलेट्स निकलते हैं जो कि कमरे की नमी को खत्म कर माहौल को हमारे अनुकूल बनाते हैं और इसी के साथ हम इस भीषण गर्मी से निजात पा लेते हैं। साइज सामान्य होने के कारण हम इसको घर के अंदर या बाहर कहीं भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

क्या हैं इस अप्लायंस की कीमत

कीमत की लिहाज से बात करें तो इस इलेक़्ट्रिक उपकरण की कीमत बेहद कम है। AC या अन्य की तुलना में इसका इस्तेमाल करना भी आसान है। इलेक्ट्रिक बाजार में ये उपकरण हमें मिल सकता है दस हजार रुपये से लेकर बीस हजार तक के बीच में। ऐसे में जो AC या अन्य इलेक्ट्रिक उपकरण को नहीं खरीद सकते हैं उनके लिए इसे खरीदना एक अच्छा मौका है।

कैसे कर सकते हैं इसे इस्तेमाल

बता दें कि इसे इस्तेमाल करना बेहद आसान है। छोटे साइज और हल्के वजन के होने के नाते इसे कहीं भी लगा सकते हैं। इसे स्विच बोर्ड से कनेक्ट कर इसकी पानी की टंकी को भरने के साथ ही यह पानी के बूंदों को स्प्रे करना शुरु कर देता है जिससे की कमरे की नमी दूर हो जाए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories